आजमगढ़ : तो बंद किये जायेंगे ऐसे अस्पताल

यूथ इंडिया टाइम्स
By -
0


जिलाधिकारी ने बैठक में जारी किया आदेश
आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनाने की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए इम्पैनल जनपद के निजी चिकित्सालयों का आईएमए द्वारा निर्धारित मानक को चेक करें। उन्होंने कहा कि मानक के अनुरूप न पाए जाने पर चिकित्सालयों को बंद किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए जनपद के अवशेष निजी चिकित्सालयों को इम्पैनल किया जाए। उन्होंने निजी चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि पात्र लाभार्थियों का गोल्डेन कार्ड बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी निजी चिकित्सालय आयुष्मान गोल्डेन कार्ड धारक लाभार्थियों का निर्धारित मानक के अनुरूप ईलाज कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी निजी चिकित्सालय को निर्देश दिये कि जन्म लेने वाले बच्चों को समय पर लगने वाले टीकों को लगाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्राइवेट चिकित्सालय लगाए जाने वाले टीकाकरण एवं ईलाज का टोटल फिगर मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रत्येक माह उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि निश्चय मित्र बनकर टीवी के मरीजों को एडॉप (गोद) ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह आने वाली टीवी के मरीजों को चिन्हित कर उनकी सूची मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराएं, ताकि उन्हें अनुमन्य अन्य सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी निजी चिकित्सालय जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण की सूचना नगर पालिका/नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी से मिलकर पोर्टल पर फीड कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि 9 महीने से 5 साल के सभी बच्चों को खसरा का टीकाकरण कराएं। उन्होंने कहा कि जन्म लेने वाले बच्चों को हेपेटाइटिस-बी का टीका 24 घंटे में लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सुपरवाइजर चिकित्सालय में विजिट बढ़ाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में हेल्थ चेकअप और टीकाकरण कैंप लगाया जाए तथा कैंप में गरीबों का आयुष्मान गोल्डेन कार्ड भी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता सुनिश्चित की जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, सीएमओ डॉ0 आईएन तिवारी, डिप्टी सीएमओ सहित निजी चिकित्सालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)