आजमगढ़ : 50 कनेक्शन की हुई जांच, 50 हजार का बकाया करवाया जमा

Youth India Times
By -
0

30 घरेलू कनेक्शन कमर्शियल में किया गया तब्दील
अतरौलिया व्यापार संगठन ने जांच को बताया व्यापारियों का उत्पीड़न
रिपोर्ट : शिव शंकर
आजमगढ़। शुक्रवार की शाम 4:00 बजे के करीब अतरौलिया नगर पंचायत में बिजली विभाग द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध कनेक्शन धारियों में हड़कंप मच गया। विभाग द्वारा 50 कनेक्शन की जांच की गई। इस दौरान 50 हजार का बकाया जमा करवाया गया।
बता दे कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के निर्देश पर अवैध रूप से बड़े ओवरलोड को कम करने तथा बिजली चोरी रोकने के लिए नगर पंचायत के कई जगहों पर अभियान चलाकर बिजली चेकिंग की गई ।
इस दौरान शुक्रवार की शाम 4 बजे अतरौलिया नगर पंचायत में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में सघन जांच अभियान चलाकर ₹50000 बिजली बकाए की रकम वसूली गई। विभाग द्वारा 50 कनेक्शन धारकों को चेक किया गया जिनमें से 30 ऐसे कनेक्शन धारक थे जो घरेलू बिजली लेकर कमर्शियल का कार्य करते थे ऐसे में इन 30 लोगों को कमर्शियल कनेक्शन में परिवर्तन किया जाएगा।
बिजली विभाग की इस कार्रवाई से पूरे बाजार में हड़कंप मचा रहा तथा अवैध कनेक्शन धारक चेकिंग के पूर्व ही अपना कनेक्शन हटा लिए थे। इस मौके पर एसडीओ बृजेश कुमार राव, जेई सुधाकर यादव, विवेक श्रीवास्तव, राम अवतार यादव, सुरेश कुमार, अजय, हरिंदर आदि लोग मौजूद रहे।
अतरौलिया व्यापार संगठन के उपाध्यक्ष प्रवीन मध्देशिया ने इस जांच को व्यापारियों का उत्पीड़न करार देते हुए कहा कि पिछले डेढ़ सालों से सिर्फ व्यापारियों को चिन्हित करके बिजली की जांच की जा रही है आज की जांच में भी एक भी अवैध कनेक्शनधारी नहीं मिला। कुछ छोटे ब्यापारी घरों के सामने फुटपाथ ठेले पर,खोमचों पर दुकान करते हैं,उन्हें भी कमर्शियल कनेक्शन के बाध्य किया जा रहा है। जो गलत है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)