आजमगढ़ : महर्षि दत्तात्रेय स्कूल में बड़े धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Youth India Times
By -
0

पांच दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को किया गया सम्मानित
रिपोर्ट-रमेश यादव
आजमगढ़। निज़ामाबाद तहसील के गौसपुर गांव स्थित महर्षि दत्तात्रेय स्कूल में पांच दिवसीय वार्षिक खेलकूद/नृत्य/सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व के साथ समापन के साथ हो गया। गणतंत्र दिवस के समारोह के साथ ही खेलकूद/नृत्य/सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विभिन्न वर्गों के छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह तथा निज़ामाबाद नगर पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रेमा यादव उपस्थित रहीं।

ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के पश्चात मुख्य अतिथियों ने अपने उद्बोधन में छात्र-छात्राओं के कठिन परिश्रम को सराहते हुए कहा कि आज इस गणतंत्र दिवस के पर्व पर हम सभी मिलकर यह शपथ लें कि हम भारत के सुनहरे भविष्य के लिए और उत्तरोत्तर प्रगति के लिए इसी तरह हर क्षेत्र में प्रदर्शन करते रहें ताकि जिन मुश्किलों के बाद यह देश गणतंत्र बना है वह गौरवान्वित हो सके। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा छात्र-छात्राओं ने सभी का मन मोह लिया।
विद्यालय के प्रबंधक अरुण कुमार मिश्रा “लालू“ ने सभी छात्र-छात्राओं के उत्साह को सलाम करते हुए कहा कि विपरीत मौसम होने के बाद भी आप सभी ने जिस तरह से विगत एक सप्ताह के कार्यक्रमों में प्रदर्शन किया वह प्रशंसनीय है। विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष उपाध्याय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज यदि हम आजाद हवा में सांस ले रहे और एक संविधान के द्वारा शासित हैं तो इसके पीछे असंख्य वीरों का बलिदान है जिसे हमको कभी नहीं भूलना चाहिए और इस देश के विविधता भारी संस्कृति को विश्व के कोने कोने तक पहुंचाने के लिए ऐसे ही उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहना है। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। विवेक यादव को सीनियर ग्रुप खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए पुरस्कार के रूप में साईकल,आशीष यादव को जूनियर ग्रुप जी.के. कम्पटीशन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए साईकल तथा खुशी गोंड़ और प्रियंका गोंड़ को नृत्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रबंधक अरुण कुमार मिश्र द्वारा सैमसंग टेबलेट प्रदान किया गया।सीनियर ग्रुप जी.के.क्विज कम्पटीशन में विजयी टीम को विद्यालय प्रबंधक द्वारा 15000 रुपये पुरस्कार के रूप में दिए गए तथा साथ ही अन्य प्रतिभागियों को ट्रॉफी और मैडल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के संरक्षक जयप्रकाश मिश्रा,आशुतोष उपाध्याय,खेलकूद प्रमुख शुभम पांडेय,साधना पांडेय,सेराज खान आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)