एक महिला, दो पति,... विवाद सुलझाने में पुलिस के छूटे पसीने

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। महराजगंज जिले में एक महिला के दो पतियों का विवाद थाने पहुंचा तो पुलिस भी हैरान रह गई। थाने भर पुलिस मामले को सुलझाने में चकरा गई। महिला को दोनों युवक अपनी पत्नी बता रहे थे। रिश्तों के त्रिकोणीय संबंध व विवाद में तीन माह से गतिरोध बना हुआ था। कोतवाल ने तीनों पक्ष से अलग- अलग वार्ता के बाद गलतफहमियों को दूर कराया। पहले पति ने आपसी सुलझ समझौता के आधार पर तलाक लेने को तैयार हो गया।
घुघली क्षेत्र का एक युवक प्रेम विवाह किया था। दो बच्चे भी हैं। इसी बीच तीसरे युवक की दोनों के संबंधों में एंट्री हो गई। दूसरा युवक एक सरकारी विभाग में लिपिक है। मामला तलाक के दहलीज तक जा पहुंचा। पहला पति व पत्नी एक-दूसरे पर विधिक कार्रवाई भी कर चुके हैं। पहला पति दोनों बच्चों को अपने सुपुर्दुगी में ले लिया। महिला दूसरे युवक से शादी कर ली। पहले पति ने महिला के दूसरे पति पर शिकायती पत्र देकर इल्जाम लगाया कि वह दुष्कर्म किया है। प्रकरण में कार्रवाई चल रही है।
शनिवार को मामला कोतवाली में पहुंचा। महिला व उसके दोनों पति भी साथ आए बातचीत का दौर शुरू होने के बाद पत्नी पहला पति आपसी सहमति के आधार पर तलाक के लिए तैयार हो गए। पहले पति को इस बात का शक था कि पत्नी सम्पत्ति में हिस्सा मांगेगी। बच्चों पर भी दावेदारी कर सकती है। महिला ने बताया कि उसको पहले पति के जायदाद का कुछ भी हिस्सा नहीं चाहिए। बच्चों को भी वह अपने साथ नहीं रखेगी। स्थिति स्पष्ट होने के बाद विवाद समाधान के करीब पहुंचा। दूसरा पति पत्नी को साथ रखने की बात रखा। सोमवार को तलाक के लिए पहला पति व पत्नी आपसी सहमति के आधार पर आवेदन देंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)