श्मशान में धरने पर बैठे सपा विधायक

Youth India Times
By -
0

मौके पर पहुंचे अधिकारी, सब की बातों को किया अनसुना, मांग पर अड़े
मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में भोगांव तहसील क्षेत्र के ग्राम मंछना में सरकारी जमीनों पर कब्जा हो रहा है। अवैध कब्जे की शिकायतें नहीं सुनी जा रहीं शिकायतें न सुने जाने से नाराज किशनी विधायक इं. बृजेश कठेरिया सोमवार को गांव पहुंचे और मरघट की जमीन पर धरना शुरू कर दिया। सपा जिलाध्यक्ष और इलाके के दर्जनों कार्यकर्ता भी धरने में शामिल हो गए। एसडीएम ने नायब तहसीलदार को भेजा लेकिन बात नहीं बनी। एसडीएम ने कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।
सपा विधायक इं. बृजेश कठेरिया ने धरना स्थल पर कहा कि ग्राम पंचायत मंछना में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा हो रहा है। भू-माफिया कहीं और का बैनामा कराते हैं और कब्जा कहीं और करते हैं। ग्राम पंचायत में अवैध कब्जों की भरमार हो गई है। प्रशासन गरीबों की शिकायत नहीं सुन रहा है। शिकायतों पर आंखे बंद कर ली जाती हैं। उच्चाधिकारियों से निराश होकर उन्होंने गांधीवादी तरीके से धरना देना शुरू किया है। सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य भी धरना देने पहुंचे। एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार संदीप कुमार, लेखपाल गौरव, दीपक के साथ विधायक को समझाने पहुंचे लेकिन विधायक ने साफ कह दिया कि जब तक अवैध कब्जा नहीं हटेगा, भू- माफिया पर कार्रवाई नहीं होगी, गरीबों की छीनी गई जमीनें वापस नहीं होगी तब तक वे धरना देते रहेंगे।
एसडीएम भोगांव अंजली सिंह ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। अवैध कब्जा करने वालों को 14 जनवरी तक का समय दिया गया था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया और निर्माण शुरू कर दिया। विधायक को बता दिया गया था कि नापजोख कराई जा रही है। कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)