13 डीआईओएस समेत 19 शिक्षाधिकारियों का तबादला

Youth India Times
By -
0


कई जिलों में खाली थे पद, कुछ जगह किया गया बदलाव
लखनऊ। शासन ने कानपुर, सीतापुर व बहराइच समेत विभिन्न 13 जिलों में नए जिला विद्यालय निरीक्षकों (डीआईओएस) की तैनाती की है। इनमें कुछ डीआईओएस के पद काफी दिनों से खाली थे, जबकि तीन जिलों में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही छह अन्य शिक्षाधिकारियों के तबादले किए गए हैं।
विशेष सचिव कृपाशंकर यादव की ओर से जारी आदेश के तहत फतेह बहादुर सिंह को उप प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) मिर्जापुर के पद से स्थानांतरित कर कानपुर नगर का डीआईओएस बनाया गया है। इसी तरह राजेश कुमार शाही को उप प्राचार्य डायट उन्नाव से डीआईओएस फतेहपुर और देवकी सिंह को डीआईओएस फतेहपुर से बेसिक शिक्षा विभाग की सेवाओं में स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा महेंद्र प्रताप सिंह वरिष्ठ प्रवक्ता डायट बरेली को डीआईओएस लखीमपुर बनाया गया है जबकि प्रतापगढ़ में शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी द्वारा केंद्र निर्धारण में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद चर्चा में आए डीआईओएस सर्वदानंद को इसी पद पर अलीगढ़ भेजा गया है। वहीं ओम प्रकाश राय को उप प्राचार्य डायट बलिया से डीआईओएस प्रतापगढ़ के पद पर भेजा गया है। लखनऊ में शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय में सहायक शिक्षा निदेशक (सेवाएं शिविर) पद पर तैनात राजेंद्र सिंह को सीतापुर में रिक्त डीआईओएस पद पर भेजा गया है, जबकि शिविर कार्यालय में संबद्ध अमरकांत सिंह को सहायक शिक्षा निदेशक (सेवाएं शिविर) के पद की जिम्मेदारी दी गई है।
अन्य में गंगा सिंह राजपूत को उप प्राचार्य डायट औरैया से डीआईओएस ललितपुर, जय प्रकाश को उप प्राचार्य डायट गोरखपुर से डीआईओएस चंदौली, रमेश कुमार तिवारी को रीडर आईएएसई प्रयागराज से डीआईओएस द्वितीय प्रयागराज व बलिराज राम को डीआईओएस चित्रकूट से सहायक शिक्षा निदेशक (अर्थ/बीमा) शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वहीं देवेंद्र स्वरूप को उप प्राचार्य डायट कानपुर देहात से डीआईओएस चित्रकूट, पूरन सिंह को उप प्राचार्य डायट बस्ती से डीआईओएस द्वितीय आगरा, हरि सिंह शाक्य को उप प्राचार्य डायट झांसी से डीआईओएस द्वितीय वाराणसी, जय प्रताप सिंह को उप प्राचार्य डायट गोंडा से डीआईओएस बहराइच के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वहीं मंडलीय उप शिक्षा निदेशक (मा.) वाराणसी के पद पर तैनात प्रमोद कुमार का तबादला प्रयागराज शिक्षा निदेशालय में उप शिक्षा निदेशक (मा.-2) के पद पर किया गया है। इसी तरह पप्पू सरोज को उप सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज से वैयक्तिक सहायक शिक्षा निदेशक, शिविर कार्यालय लखनऊ और चंद्रकेश सिंह को वरिष्ठ प्रवक्ता डायट शाहजहांपुर से सह जिला विद्यालय निरीक्षक बुलंदशहर के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)