आजमगढ़ : गांधी आश्रम की दुकान व आवास किया गया सील

Youth India Times
By -
0

मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर
राजस्व और बिजली विभाग के लाखों रुपये बकाये का मामला
आजमगढ़। उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर के निर्देश पर शनिवार को क्षेत्रीय गांधी आश्रम परमेंश्वरपुर को सील कर दिया गया। साथ ही गांधी आश्रम के मंत्री सत्यनारायण सिंह के विरुद्घ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है। गांधी आश्रम परमेश्वरपुर व बूढ़नपुर पर राजस्व और विजली विभाग का लाखों रुपये बकाया था।
जिसके कारण दोनों आश्रमों की अचल संपत्ति को एसडीएम बूढ़नपुर के आदेश 15 मार्च 2022 को कुर्क कर लिया गया था। जिस पर बकाए के प्रति वसूली करने के लिए पट्टे-लीज की कार्रवाई चल रही थी। इसी बीच कुर्क की गई भूमि को क्षेत्रीय गांधी आश्रम अतरौलिया के मंत्री पद पर कार्यरत सत्यनारायण सिंह निवासी आंबेडकर नगर ने बिना किसी पूर्व सूचना के कुर्क की गई भूमि पर स्थित दुकान व आवासीय भवन का ताला तोड़कर अवैध रूप से पुन: संचालन किया जा रहा था। मंत्री द्वारा एसडीएम के आदेश का उल्लंघन किया जा रहा था।
संस्था के खिलाफ बिजली का 405552 रुपये व न्यायालय की आरसी 46406 व 612057 बकाया है। सूचना पर शनिवार को तहसीलदार अभिषेक सिंह, नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ गांधी आश्रम पर पहुंचे। एसडीएम के आदेश के क्रम में जप्त की गई भूमि व आवासीय मकान को पुन: सीज कर नोटिस चस्पा कर दिया। साथ ही ताला तोड़कर दुकान संचालित कर रहे गांधी आश्रम के मंत्री के खिलाफ स्थानीय थाने पर लिखित तहरीर दी।
गांधी आश्रम का आवासीय मकान व दुकान एसडीएम के आदेश पर पूर्व में कुर्क की जा चुकी थी लेकिन कुछ लोग अवैध रूप से इसे संचालित करते हुए आवासीय मकान में रह रहे थे। उन्हें बाहर निकाल कर पुन: सीज कर दिया गया साथ ही दुकान संचालित कर रहे मंत्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। - अभिषेक सिंह, तहसीलदार बूढ़नपुर

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)