आजमगढ़ : सराहनीय कार्य के लिए डीजीपी ने आशीष को किया सम्मानित

Youth India Times
By -
0

उत्तर प्रदेश से तीन कर्मियों का चयन, क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम में महत्वपूर्ण योगदान के लिए मिला सम्मान

रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। जिले के पुलिस महकमे में तैनात कंप्यूटर आपरेटर आशीष पांडेय को क्राईम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम में सराहनीय कार्य करने के लिए चयनित किए जाने पर राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो (एनसीआरबी) के डायरेकटर विवेक गोगिया और हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडूं ने प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश पुलिस से क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम (CCTNS) में महत्वपूर्ण योगदान के लिए यूपी के तीन पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है। सम्मानित होने वाले में फत्तेहपुर के डिप्टी एसपी अनिल कुमार, आजमगढ़ में कंप्यूटर आपरेटर पद पर तैनात ग्रेड ए के कर्मचारी आशीष पांडेय और फतेहपुर में ही तैनात ए ग्रेड के कंप्यूटर आपरेटर आशीष शर्मा शामिल हैं। इन तीनों पुलिसकर्मियों को इनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए नई दिल्ली में (NCRB) नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के निदेशक विवेक गोगिया और हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडूं ने आयोजित गोष्ठी में सम्मानित किया। यह पुरस्कार सीसीटीएनएस में अच्छे व्यवहार और कार्य को देखते हुए दिया गया।
दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह से अपने कार्यक्षेत्र में लौटे आशीष पांडेय ने कहा कि निश्चित रूप से जिस तरह से हमें यह सम्मान मिला है यह हमारे लिख खुशी और गर्व की बात है। वर्तमान समय में पूरे देश के थाने CCTNS पर काम कर रहे हैं। इससे बेहतर मानिटरिंग हो जाती है। इसके साथ ही इंटर-आपरेबल क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम (ICJS) ई-समिति की एक पहल है, जो एक मंच से आपराधिक न्याय प्रणाली के विभिन्न स्तंभों अदालतों, पुलिस, जेलों और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशालाओं के बीच डेटा और सूचना के हस्तांतरण को सक्षम बनाती है। निश्चित रूप से इस तकनीक ने मानिटरिंग के काम को काफी आसान कर दिया है। इस उपलब्धि पर जनपद पुलिस के आलावा आशीष के शुभचिंतकों में हर्ष की लहर व्याप्त है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)