आजमगढ़ : न्याय के लिए भूख हड़ताल पर बैठे दंपति

Youth India Times
By -
0

फर्जी तरीके से अभिलेख पर नाम दर्ज कराने का मामला
अधिकारियों और कर्मचारियों के शामिल होने का लगाया आरोप
आजमगढ़। जनपद के निजामाबाद तहसील के ग्राम बुद्धसेनपुर निवासी दंपति ने फर्जी तरीके से अभिलेखों में नाम दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए अंबेडकर पार्क में भूख हड़ताल पर बैठ गए। बुजुर्ग दंपति ने इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों के भी शामिल होने का आरोप लगाया है।
लालचंद यादव पुत्र गोवर्धन यादव, रामावती पत्नी लालचंद यादव ग्राम बुद्धसेनपुर तहसील व थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ का निवासी है। प्रार्थी की जोत चकबंदी अधिकारी आकार पत्र 11 में खाता संख्या 99 में ग्राम के मुन्ना पुत्र खेदु से पुरानी रंजिश है। दंपति ने आरोप लगाया कि तरीके से मुकदमा दर्ज कर उसमें फैसला अपने पक्ष में करा कर अभिलेखों में लालचंद अमल दरामद लाल स्याही से करवा दिया है। इस फर्जी कार्रवाई में सुरक्षित पत्रालय माल आजमगढ़ रिकॉर्ड रूम के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। इसी तरह और मुन्ना पुत्र खेदु जोत चकबंदी अधिकारी आकार पत्र 11 के खाता संख्या 124 पर मुन्ना बनाम गांव सभा मुकदमा नंबर 4765 तारीख फैसला 16/ 5 /1986 धारा 9 क 2 की फर्जी अमल दरामद लाल स्याही से करवा लिया है। जब इसकी धोखाधड़ी की जानकारी हम लोगों को भी मिली तो रिकॉर्ड रूम में पहुंचकर रिकॉर्ड रूम के सारे कागजात खंगाले और सब की नकल लिए नकल लेने के बाद पता चला की मुन्ना पुत्र खेदु ने फर्जी तरीके से जोत चकबंदी अधिकारी के आकार पत्र 11 की खाता संख्या 99 अपना नाम दर्ज करा लिया है। इन सब कार वालों में सबसे रोचक बात यह है कि मुन्ना पुत्र खेदु ने 16.5.1986 को अभिलेखों में अपना नाम दर्ज करवाया है, कार्रवाई का आदेश 15.10. 1986 का है।
इस धोखाधड़ी के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे दंपति ने अधिकारियों से मांग किया कि मामले की जांच करा कर उन्हें न्याय दिलाया जाए और मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)