यूपी के इन जिलों में 29 तक बंद रहेंगे स्कूल

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। यूपी में पड़ रही हाड़ कंपा देने वाली सर्दी को देखते हुए छह जिलों में डीएम ने आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। बरेली, अलीगढ़ और पीलीभीत में 28 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे। 29 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में अवकाश रहेगा। शाहजहांपुर में 30 दिसंबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। हालांकि शिक्षकों को स्कूल पहुंचना होगा । मेरठ की बात करें तो यहां डीएम ने 27 दिसंबर से एक जनवरी तक कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।
डीएम के आदेश के अनुसार प्री बोर्ड, प्रयोगात्मक परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। इसके अलावा कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाओं का समय बदला गया है। ये कक्षाएं अब 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगी। बतादें कि रविवार को बदायूं और बिजनौर में डीएम ने 26 से 28 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। 29 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में स्कूलों में छुट्टी रहेगी।
कड़ाके की सर्दी के चलते बरेली डीएम के निर्देश पर आठवीं तक के सभी परिषदीय विद्यालय, सहायता प्राप्त, हिंदी / अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड आदि के स्कूलों को 28 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है। 29 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह जयंती की सभी कक्षाओं के लिए छुट्टी रहेगी। डीआईओएस सोमारू प्रधान ने कक्षा नौ से 12वीं तक की कक्षाओं का संचालन सुबह 10 से तीन बजे तक करने का निर्देश दिया है। उधर, रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध महाविद्यालयों में 30 दिसंबर से सात जनवरी तक का शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। इस अवधि में शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा। विश्वविद्यालय परिसर और संबद महाविद्यालयों में आवश्यकता अनुसार आवश्यक गतिविधिय यथावत चलती रहेंगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)