आजमगढ़: बिजली की एक चिंगारी और खाक हो गए 10 परिवारों के घर

Youth India Times
By -
0

नजारा देख रो पड़ेंगे आप
आजमगढ़। देवगांव कोतवाली अंतर्गत विकास खंड लालगंज के रेतवां चंद्रभानपुर गांव में शुक्रवार की सुबह हुई अगलगी की घटना में 10 वनवासी परिवारों की गृहस्थी जल कर खाक हो गई। बिजली की के तारों में हुई शार्ट सर्किट से घटना हुई। जिससे सभी पीड़ित परिवारों के लोग खुले आसमान के नीचे आ गए है।
लालगंज कस्बा के समीप रेतवा चंद्रभानपुर गांव है। इस गांव में वनवासी झोपड़ी आदि डाल कर रहते है। शुक्रवार की सुबह पास से गुजरे विद्युत तार में हुई शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने 10 वनवासी परिवारों की झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया।
एक-एक कर 10 परिवारों की झोपड़ी पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गई। पीड़ित लोगों में कुमार, बबलू, मनीराम, नंदलाल, विजई, मुन्ना, सोनू, रामाश्रय, प्रदीप, शुभवंती आदि शामिल है। आग लगते ही झोपड़ियों में मौजूद लोगों में भगदड़ सी मच गई। सभी झोपड़ी से बाहर निकल आए और आग बुझाने की कवायद में जुट गए।
सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पीड़ित परिवारों की बाइक, खाद्यान्न समेत गृहस्थी का सारा सामान जल कर खाक हो चुका था।
अगलगी की घटना की जानकारी होते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया और पीड़ित परिवारों को तहसील बुला कर मदन का आश्वासन दिया है। वहीं चेयरमैन पद के कई प्रत्याशी भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को अपने स्तर से मदद उपलब्ध कराया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)