आजमगढ़: हत्यारे ने बताया क्यों की युवती की हत्या

Youth India Times
By -
0

माता-पिता के साथ रिश्तेदारों ने भी दिया घटनाक्रम में साथ
तालाब में फेंका सिर तो कुंए में धड़, हाथ और पैर
आजमगढ़। अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमट्टी गांव के गौरी का पूरा में सड़क के किनारे 15 नवम्बर को 22 वर्षीय युवती का कई टुकड़ों में मिले शव मामले में पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए आरोपी प्रिस यादव पुत्र राजाराम यादव निवासी कठही थाना अहरौला को गजही पुलिया से गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में युवक के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने घटना के अनावरण करने वाली पुलिस टीम को 25000 तथा थाना अहरौला के आरक्षी चालक राजेश वर्मा को उच्च कोटी के सुरागरसी, पतारसी के लिये 5000 एवं सर्विलांस टीम को 5000 रूपये देकर पुरस्कृत किया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त प्रिंस यादव ने बताया कि इसहाकपुर गांव निवासी केदार प्रजापति की लड़की आराधना से उसका करीब दो साल से प्रेम सम्बन्ध था। वह मृतका के घर भी आता-जाता था। मृतका आराधना ने उससे शादी करने का वादा भी किया था। प्रिंस ने बताया कि इस बीच वह शारजहां नौकरी के लिए चला गया। फरवरी 2022 में आराधना की शादी किसी अन्य से हो गयी। शादी की जानकारी होने पर प्रिंस वापस अपने घर आया। प्रिंस के माता-पिता द्वारा उससे आराधना से बात करने के लिए कहा गया और यह भी कहा गया कि अगर वह तुम्हारे साथ रहने को मान जाती है तो ठीक है नहीं तो उसको रास्ते से हटा दिया जायेगा। जब प्रिंस द्वारा आराधना से बात की गयी तो उसने बात करने से मना कर दिया। इसके बाद प्रिंस और उसके परिवार वालों ने आराधना की हत्या की योजना बनाई। 

योजना के तहत 29 अक्टूबर को प्रिंस जयपुर जाने की बात कहकर घर से रेलवे स्टेशन गया लेकिन वहां से वह अपने मामा रामा यादव निवासी असरफपुर थाना कप्तानगंज के घर चला गया और मामा के लड़के सर्वेश यादव व बहू सुमन पत्नी बृजेश यादव से उपरोक्त बात बताई। प्रिंस ने अपने माता-पिता को भी वहीं बुला गया और सबने मिलकर हत्या की योजना बनाई। योजना के तहत 10 नवम्बर को प्रिंस व सर्वेश इसहाकपुर पुलिया पर फोन कर आराधना को बुलाया और दोनों लोग भैरोनाथ मंदिर घूमने के बहाने उसे निजामपुर एक रेस्टोरेंट में ले गये। इस दौरान सर्वेश के घर घूमने के बहाने आराधना को लेकर जजऊपुर ग्राम के पास एक गन्ने के खेत में ले जाकर आराधना की गला दबाकर हत्या कर दी गयी। इसके बाद नारियल काटने वाले बांका से आराधना का हाथ-पैर, गर्दन काटकर कर अलग कर दिया गया। योजना के तहत आराधना के सिर को वहीं बगल के तालाब में तथा धड़, हाथ और पैर ग्राम पश्चिमपट्टी के बाहर पक्की सड़क के किनारे कुंए में डाल दिया गया। आराधना के सिर को पुलिस द्वारा उक्त तालाब से बरामद कर लिया गया है। बता दें कि प्रिंस यादव शारजांह मे पानी की जहाज पर मशीन मरम्मत व काटने के कार्याे का जानकार था।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)