सपा-रालोद मिलकर लड़ेंगे रामपुर और मैनपुरी सीट का उपचुनाव

Youth India Times
By -
0

dummy photo
खतौली में रालोद का प्रत्याशी होगा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा व राष्ट्रीय लोकदल मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सपा ने इसकी घोषणा कर दी है। मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और खतौली सीट पर रालोद का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। इन सभी सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान जबकि आठ दिसंबर को चुनाव परिणाम की घोषणा होगी। सपा-रालोद यूपी विधानसभा का चुनाव भी मिलकर लड़े थे। हालांकि, प्रदेश में भाजपा फिर से सत्ता में आने में कामयाब रही।
खतौली विधासभा उपचुनाव को लेकर रालोद अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद चौधरी जयंत सिंह गठबंधन की स्थिति पहले साफ कर चुके हैं। वहीं सपा ने भी बड़ा एलान करते हुए उपचुनाव की कमान रालोद के हाथ में थाम दी है। समाजवादी पार्टी ने एलान किया है कि खतौली उपचुनाव में रालोद प्रत्याशी मैदान में होगा जबकि रामपुर व मैनपुरी में सपा के ही सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा।
खतौली उपचुनाव के लिए रालोद 13 नवंबर को तीन जनसभाएं करेगा। चुनाव की घोषणा से पहले 15 नवंबर को रोड शो और मंसूरपुर में जनसभा की तैयारी चल रही थी। लेकिन रालोद ने रणनीति बदल दी है। जिलाध्यक्ष संदीप चौधरी ने बताया कि 13 नवंबर को खेड़ी कुरैश, पीपलहेड़ा और मंसूरपुर में जनसभा होगी।माना जा रहा है कि इन तीन जनसभाओं के बाद रालोद प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। 15 नवंबर को मंसूरपुर में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की होने वाली सभा के लिए रालोद नेताओं ने सभा स्थल का निरीक्षण किया। जिलाध्यक्ष संदीप मलिक ने बताया कि रैली में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को लाने के लिए नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)