आजमगढ़: मांगें नहीं मानी गयी तो देंगे धरना और होगी तालाबन्दी-राजबहादुर

Youth India Times
By -
0

कुलपति द्वारा नियम विरुद्ध आदेश पारित किये जाने के विरुद्ध उप्र स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन
आजमगढ़। उप्र स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन द्वारा आज राजबहादुर सिंह के नेतृत्व में महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया। एसोसिएशन द्वारा ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि संगठन द्वारा पूर्व में भी विश्वविद्यालय द्वारा उत्पन्न समस्याओं के निराकरण हेतु वार्ता की गयी, साथ ही आये दिन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की परिनियमावली/शासनादेश के आदेश का अनुपालन न करके नियम विरुद्ध आदेश पारित किये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही महाविद्यालयों के समक्ष उत्पन्न हो रही समस्याओं से भी अवगत कराया गया।
इस दौरान राजबहादुर सिंह ने बताया कि हम लोग विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपने आये थे लेकिन कुलपति नहीं मिले तो रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंप महाविद्यालयों से सम्बन्धित समस्याओं और विश्वविद्यालय नियम विरुद्ध पारित किये जा रहे आदेशों के प्रति अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ के स्थापना के समय शासन द्वारा शासनादेश जारी किया गया था कि जब तक विश्वविद्यालय का स्वतः परिनियमावली नहीं बन जाती है तब तक वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की परिनियमावली से कार्य किये जाने का आदेश दिया गया था, लेकिन कुलपति द्वारा मनमाने ढंग से बिना परिनियमावली के नियम विरुद्ध कार्यों का सम्पादन किया जा रहा है। जिसके चलते महाविद्यालयों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं पूरी की जाती है तो हम 2 दिसम्बर को लोकतांत्रित तरीके से प्रदर्शन के साथ तालाबंदी करेंगे।
इस दौरान सूर्यभान यादव, प्रमोद यादव, राजेन्द्र यादव, आलोक पाण्डेय, अजय सिंह मिस्टर, देवनाथ यादव, संतोष यादव, मुन्ना यादव प्रमुख, हरिश्चन्द्र यादव, आरिफ बेग, संतोष सिंह, शिवम सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)