मुलायम सिंह की सीट पर इनको चुनावी मैदान में उतारने का मन बना रही सपा

Youth India Times
By -
0

शिवपाल बोले- परिवार में एका जरूरी
लखनऊ। मुलायम सिंह यादव के निधन बाद रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट अखिलेश यादव व शिवपाल के करीब आने का सबब बन सकती है और दूरियां बढ़ने की भी। सपा इस सीट से तेज प्रताप यादव को उतारने का मन बना रही है। परिवार में एका बनी रहे, इसके लिए शिवपाल यादव को भी मनाने की कोशिशें राजनीतिक स्तर के बजाये परिवार की ओर से अंदरखाने चल रही हैं। हालांकि शिवपाल ने भी परिवार की एका पर ही जोर दिया है।
सपा तेज प्रताप को मैनपुरी से लोकसभा का उपचुनाव लड़ा सकती है। समाजवादी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त मैनपुरी लोकसभा सीट पर पूर्व सांसद डिंपल यादव को लड़ाए जाने के पक्ष में हैं, लेकिन शीर्ष नेतृत्व तेज प्रताप के पक्ष में दिख रहा है। इस बीच शिवपाल यादव ने मैनपुरी से खुद प्रसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से इंकार नहीं किया है। सपा चाहती है कि परिवार की एका के लिए शिवपाल भी तेज प्रताप यादव के समर्थन में पीछे हट जाएं।
लोकसभा आम चुनाव में संभव है कि शिवपाल को वहां से लड़ा दिया जाए। शिवपाल यादव व सपा के बीच करीब आने की संभावनाएं अभी भी बनी हुईं हैं। बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव के तेज प्रताप से घनिष्ठ संबंध हैं। ऐसे में तेज प्रताप यादव के पक्ष में शिवपाल को मनाने की भी मुहिम चल रही है। ब्रिटेन के लीड्स विश्वविद्यालय से एमएससी (मैनेजमेंट) की डिग्री हासिल करने वाले तेज प्रताप वर्ष 2014 में मैनपुरी से सांसद चुने गए थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)