आजमगढ़: शेखर नर्सिंग होम के संस्थापक ने बच्चों में वितरित किया ड्रेस

Youth India Times
By -
0

कान्वेंट की तर्ज पर दिखेंगे अब ये बच्चे-डा0 आरपी सिंह
आज़मगढ़। प्राथमिक विद्यालय सठियांव (प्रथम) के सभी बच्चों को सोमवार को शेखर नर्सिंग होम सठियांव के संस्थापक डॉ. आरपी सिंह के द्वारा अपनी तरफ से टी-शर्ट और लोवर वितरण किया गया। जिसे पाकर बच्चों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बच्चों के साथ साथ विद्यालय आये अभिभावक भी खुशी जाहिर करते हुए संस्थापक द्वारा उठाये गये इस कदम की सराहना की।
वितरण समारोह के दौरान डॉ आर पी सिंह ने कहा कि काफी दिनों मेरी इच्छा थी कि प्राथमिक विद्यालय सठियांव प्रथम के बच्चे भी ग्रीन हाउस की तरह ड्रेस पहनकर विद्यालय आये।
उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि बच्चों आप सभी मन लगाकर पढ़ाई करें, पढ़ेंगे तभी आगे बढ़ंेगे। अब ये बच्चे भी कान्वेन्ट की तर्ज पर दिखेंगे। आने वाले दिनों में भी मुझसे जो भी मदद हो सकेगी बच्चों के लिए करूंगा।
डाइट मेंटर प्रीति गौंड ने कहा कि बिना शिक्षा के सब अधूरा है। निपुण भारत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बच्चों के साथ मिलकर उनकी भावनाओं को समझते हुए शिक्षण कार्य करना है।
प्रधानाध्यापक सन्तोष यादव ने कहा कि मेरा पूरा विद्यालय परिवार डॉक्टर साहब का आभारी है। जिन्होंने गरीब परिवार से आने वाले बच्चों को ग्रीन हाउस का दर्जा दिया है। बहुत विरले लोग ही ऐसी सोच रखते है। अपने परिवार अपने बच्चे का ख्याल तो सभी लोग करते हैं पर दूसरे के बच्चों का ख्याल करने वाले लोग बहुत कम हैं। अगर अभिभावक लोग थोड़ा सा ध्यान इन बच्चों पर दे दंे तो मैं दावा करता हूं कि बच्चों में परिवर्तन दिखेगा।
इस अवसर पर समाज सेवी रामजी पांडेय उर्फ टीभू बाबा, गुलमोहम्मद, हफीज, प्रभाकर चौहान, अंजुम, रुकसाना, सिमा, शकीला, गिरिजा, विनोद चौहान, सुभाष चौरसिया, नौसाद,रामरतन यादव, बृजभान सहित विद्यालय परिवार सहित अन्य दर्जनों अभिभावकों ने वितरण समारोह में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)