आजमगढ़ : जमीन दिखाई कहीं और भवन बना दिया कहीं और

Youth India Times
By -
0

प्रबंधक से 19 लाख रुपए वसूली का नोटिस जारी
विधायक निधि से लिए गए पैसे का मामला
आजमगढ़। जनपद में सांसद और विधायक निधि में आए दिन गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं। अब तहबरपुर विकास खंड के महुआर में भी एक मामला प्रकाश में आया है। जिस जमीन को दिखाकर विद्यालय की मान्यता और विधायक निधि ली गई, उसके भवन को दूसरी जगह पर बना दिया गया। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर परियोजना निदेशक ने प्रबंधक से 19 लाख रुपये की वसूली का नोटिस जारी किया है। तहबरपुर विकास खंड के महुआर गांव निवासी आशीष राय ने शिकायत की कि किरण शिक्षण संस्थान महुआर के नाम पर विधायक निधि ली गई है। लेकिन संस्थान के लिए चिह्नित जमीन पर काई निर्माण नहीं कराया गया। न तो उक्त भूखंड पर कोई विद्यालय चलता है और न ही किसी प्रकार का निर्माण है। जबकि संस्थान के प्रबंधक द्वारा उनके नाम पर 19 लाख रुपये की निधि ली गई है। निधि के धन का दुरुपयोग किया गया है। इस शिकायत की जांच खंड शिक्षा अधिकारी पवई पूजा पाठक और तहबरपुर राजेश कुमार द्वारा की गई। जांच में उन्होंने बताया कि उक्त विद्यालय का निर्माण उस भूमि पार नहीं कराया गया है जो संस्था के नाम से है।
साथ ही जन प्रतिनिधियों से प्राप्त धनराशि का समुचित और पूर्ण उपयोग नहीं किया गया है। क्योंकि प्रबंधक द्वारा पांच कमरों का निर्माण कराया गया है लेकिन छत नहीं डाली गई है। शेड रखा गया है। कमरों में दरवाजे भी नहीं लगे हैं। इस पर परियोजना निदेशक द्वारा किरण बालिका जूनियर हाई स्कूल महुआर के प्रबंधक को नोटिस जारी कर जनप्रतिनिधियों से ली गई धनराशि को जमा करने का निर्देश दिया गया है। किरण बालिका जूनियर हाई स्कूल महुआर के प्रबंधक को जनप्रतिनिधियों से ली गई 19 लाख रुपये की निधि को वापस जमा करने के लिए पांच अक्टूबर तक जमा करने का निर्देश दिया गया था। अब उन्होंने जमा किया या नहीं इस संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं। कार्यालय खुलने के बाद ही कुछ बता सकते हैं। केके सिंह, परियोजना निदेशक।
लेकिन संस्थान के लिए चिह्नित जमीन पर काई निर्माण नहीं कराया गया। न तो उक्त भूखंड पर कोई विद्यालय चलता है और न ही किसी प्रकार का निर्माण है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)