हिस्ट्रीशीटर के होटल में थानेदार का आशियाना

Youth India Times
By -
0

वसूली लिस्ट और डीसीपी को घूस के बाद पुलिस कमिश्नरेट में नया कारनामा
वाराणसी। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के अजब गजब कारनामे इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। पहले एक चौकी की वसूली लिस्ट वायरल हुई। फिर थानेदार ने डीसीपी को घूस देने की कोशिश की। अब एक थानेदार पर हिस्ट्रीशीटर के होटल में ही आशियाना बनाने यानी रहने का आरोप लगा है। पूर्व आईजी आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने इसे लेकर यूपी पुलिस से शिकायत की है। अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस को ट्वीट करते हुए लिखा है कि वाराणसी के चितईपुर थाने के प्रभारी महीनों से इलाके के हिस्ट्रीशीटर के होटल में रुके हैं। इसका क्षेत्र में गलत संदेश जा रहा है। हिस्ट्रीशीटर के द्वारा इसका भारी दुरुपयोग किया जा रहा है। प्रभारी पर कतिपय अन्य आरोप भी लग रहे हैं। अमिताभ ने पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए एक लेटर भी ट्वीट किया है। लिखा है कि इलाके के लोगों ने यह लेटर उन्हें भेजा है। चितईपुर वही थाना है जहां की वसूली लिस्ट भी एक बार वायरल हो चुकी है।
लेटर में लिखा है कि वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के चितईपुर थाने के प्रभारी बैजनाथ यादव अपने थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर कुंदन सिंह के भाई के हैदराबाद गेट स्थित होटल युग रेजिडेंसी में अवैध तरीके से निवास कर रहे हैं। लेटर में आरोप लगाया गया है कि थानेदार के नाम पर हिस्ट्रीशीटर इलाके में धौंस जमाता है। थानेदार को अपना आदमी बताता है।
थानेदार के निवास के कारण ही होटल का इस्तेमाल गलत कार्यों के लिए भी हो रहा है। लेटर में थानेदार के साथ ही दो सिपाहियों का नाम लिखकर भी आरोप लगाए गए हैं। इनके कारण क्षेत्रीय लोगों को परेशान करने का आरोप लगाया गया है। इलाके के छोटे दुकानदारों ठेला खोमचा वालों से वसूली का आरोप भी लगाया गया है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट पर पिछले एक हफ्ते के अंदर दो बार ऊंगली उठी है। दो सितंबर को यहां के चौक थाने की पियरी पुलिस चौकी वसूली लिस्ट वायरल हुई थी। यह लिस्ट भी अमिताभ ठाकुर ने ही ट्वीट कर पुलिस को भेजी और जांच की मांग की थी। वसूली लिस्ट को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने काशी जोन के डीसीपी को जांच भी सौंपी है। फिलहाल जांच रिपोर्ट नहीं आ सकी है।
इसी बीच बुधवार को सिगरा के थानेदार इंस्पेक्टर पर डीसीपी को रिश्वत देने की कोशिश का मामला सामने आया। थानेदार की तरफ से डीसीपी को मंथली घूस का ऑफर करते हुए एक पैकेट देने की कोशिश की गई। आईपीएस रैंक की अफसर डीसीपी की शिकायत के बाद पुलिस कमिश्नर ने क्राइम मीटिंग के दौरान ही थाना प्रभारी धनंजय पांडेय को निलंबित कर दिया। धनंजय पांडेय इससे पहले लालपुर-पांडेयपुर थाने के प्रभारी के पद से भी अनियमितता के ही आरोपों में निलंबित होने के बाद हटाए गए थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)