आजमगढ़: दलित छात्र की हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरा बौद्ध महासभा

Youth India Times
By -
0

निकाला जुलूस, दोषियों को फांसी दिये जाने की मांग
आजमगढ़। राजस्थान प्रांत के जालौर जिले में एक अनुसूचित जाति के प्यासे छात्र की बर्बरता पूर्वक पीट-पीटकर निर्मम हत्या किए जाने से आक्रोशित भारतीय बौद्ध महासभा ने जमकर विरोध जताया। शनिवार को महासभा के मंडल अध्यक्ष ई एच राम की अगुवाई में नगर के अग्रसेन चौराहे से जुलूस निकाली गई जो सिविल लाइन, कलेक्ट्रेट होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर पहुंचकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे। इस दौरान दोषी शिक्षक को फांसी दो, फांसी दो की आवाज से पूरा कलेक्ट्रेट परिसर गूंज उठा। एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित पत्रक प्राप्त किया और पत्रक को संबंधित तक भेजे जाने का आश्वासन दिया।
भेजे गए पत्रक में मंडल अध्यक्ष ई एच राम ने बताया कि जहां एक तरफ हम भारतवासी पीएम के सानिध्य में 75वें आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है वहीं राजस्थान प्रांत के जालौर जनपद में एक अनुसूचित के प्यासे कक्षा तीन के छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल को विद्यालय के मटके से पानी पीने का दोषी मानते हुए एक सवर्ण जाति के शिक्षक द्वारा विद्यालय के अंदर बर्बरतापूर्वक पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। जिसमे गंभीररूप से घायल छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। मडल अध्यक्ष ई एचराम ने कहाकि हमारे समाज के लिए ऐसी घटनाएं जहां दुर्भाग्यपूर्ण है वहीं आज भी समाज के सभ्य चेहरे के वास्तविक कुरूप चेहरे को प्रदर्शित कर रही है। इस घटना की जितनी भी निन्दा की जाए कम है।
जिलाध्यक्ष विनोद महायान ने मांग किया कि हत्यारे शिक्षक के खिलाफ अति शीध्र कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाए, जो समाज के लिए एक नजीर बन सकें ताकि ऐसी घटना की पृनरावृत्ति न हो सकें। इसके साथ ही संगठन ने पीड़ित परिवार की सहायता एवं सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग किया। जिलाध्यक्ष श्री महायान ने आगे कहाकि विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने अगर थोड़ी भी हिम्मत दिखाई होती तो आज एक मासूम छात्र की हत्या नहीं होती। विद्यालय के परिसर में छात्र की हत्या शिक्षक द्वारा किया जाना शिक्षा व्यवस्था के मुंह पर तमाचा है। जिसे भारतीय बौद्ध महासभा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी दोषी को सजा दिलाने के लिए संगठन को कोई भी कदम उठाना होगा हम उसके लिए तैयार है। इस अवसर पर डा अजीत कुमार, जिलाध्यक्ष बिन्दु गौतम, डा एसके गौतम, कैलाश कुमार, सुरेन्द्र कुमार, डा कोमल राम, राजेन्द्र मणि, संजय प्रधान, लालता प्रसाद, सुनीता भारती समेत भारी संख्या में महासभा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूदरहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)