आजमगढ़: टिकट किसी और को चुनाव किसी और जितवाती है भाजपा-हवलदार

Youth India Times
By -
0

तिरंगा से नाला ढकवाने वालों पर कानूनी कार्यवाही किये जाने की सपा ने की मांग
रमाकान्त यादव पर एक के बाद एक मुकदमा दर्ज किये जाने को लेकर सपा का प्रतिनिधि मण्डल डीएम से मिला
आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनपद आगमन पर राष्ट्रीय झण्डा तिरंगा को नाले ढकने के लिए लगाकर झण्डे का अपमान करने वालों पर कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के नाम पर गरीबों, ठेला, गुमटी वालों व मजदूरों को सड़क किनारे से हटाने के नाम पर परेशान किया गया। विकास कार्यों का सीएम द्वारा उद्घाटन किये जाने के बावत हवलदार यादव ने कहा कि ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायतों द्वारा कराए गए प्रस्तावित कार्यों का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया, यह मुख्यमंत्री पद का अपमान है। इन विकास कार्यों का उद्घाटन एमपी, विधायक व पंचायत के अध्यक्ष करते हैं। लोकसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री व प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ने बनारस, गोरखपुर व सिंगापुर के विकास के बराबर विकास की बात किया था लेकिन इस तरह भी किसी योजना के कार्यों का शिलान्यास नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि सपा सरकार में संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए तमाम निर्माण कराये गये जो आज भी निर्माणाधीन है। विकास भवन के बगल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जा रहे राहुल प्रेक्षागृह का निर्माण पैसे के अभाव में रूका हुआ है। प्रदेश के निर्माण का अधिकांश बजट वाराणसी व गोरखपुर में खर्च हो रहा है, आजमगढ़ की उपेक्षा की जा रही है। कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के नाम पर पिछड़े, दलितों, अल्पसंख्यकों के विरुद्ध गैंगेस्टर व रासुका की कार्यवाही की जा रही है, वहीं पर जाति विशेष के बड़े अपराधियों को बनारस में जमानत पर रिहा कर दिया गया। धर्म और जाति के नाम पर अन्य लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।
निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार ने केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी सरकार आटा, दही, छाछ, मट्ठा आदि पर टैक्स लगाकर गरीबों को रोजी रोटी से वंचित कर रही है। बेरोजगारों को रोजगार देने के नाम पर झूठ बोलकर गुमराह किया जा रहा है। सेना से लेकर अन्य विभागों में नियुक्तियों को पूंजीपतियों के हाथ बेचकर कम पैसे पर संविदा व आउट सोर्सिंग का प्रावधान हो रहा है।
उन्होंने बसपा और भाजपा के अंधरूनी तालमेल पर चर्चा करते हुए कहा कि इनके तालमेल के कारण ही दिनेश लाल निरहुआ चुनाव जीत गए। आने वाले 2024 के चुनाव में सपा दोनों सीटों पर जीत दर्ज कर भाजपा का चेहरा बेनकाब करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा टिकट किसी और को देती है चुनाव किसी और जिताने का काम करती है। मुख्यमंत्री के मंच पर रिशु सिंह एमएलसी और अरूणकांत यादव का मौजूद रहना इस बात का प्रमाण है।
इसी क्रम में समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाधिकारी से मिला। प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से समाजवादी पार्टी के फूलपुर विधायक रमाकांत यादव के ऊपर एक पर एक मुकदमें लगाये जाने को गैरवाजिब बताया। प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी को क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत कराया। इस दौरान निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, संग्राम यादव, पूजा सरोज, रामदुलार राजभर, डॉक्टर एचएन पटेल, अखिलेश यादव, नफीस अहमद के साथ रामआसरे विश्वकर्मा, नन्दकिशोर यादव, पूर्व विधायक बृजलाल सोनकर आदि लोग मौजूद रहे।

समाजवादी पार्टी कार्यालय छोटे लोहिया के नाम से विख्यात स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र 89वीं जयंती मनाई गयी। इस अवसर पर छोटे लोहिया के बारे में पार्टी नेताओं द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)