मुख्तार के करीबी की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

गाजीपुर। माफिया मुख्तार अंसारी के इलाके गाजीपुर में उसके गिरोह पर योगी सरकार ने फिर शिकंजा कसा है। गिरोह के सदस्य और मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी भीम सिंह की 4 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। पुलिस के अनुसार रामनाथपुर थाना निवासी गैंगस्टर भीमसिंह ने अवैध ढंग से अर्जित की अचल सम्पत्ति अर्जित की थी। जिलाधिकारी के आदेश के बाद एक प्लाट और एक फ्लैट और व्यवसायिक भूमि कुर्क की गई है। भीम सिंह के खिलाफ वाराणसी, चंदौली और गाजीपुर में 35 केस दर्ज हैं।
सोमवार को प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित भीम सिंह की करोड़ों की भूमि को गैंगस्टर एक्ट के तहत मुनादी कराने के बाद कुर्क की। पुलिस अक्षीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगेस्टर एक्ट के अंतर्गत मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य करंडा के रामनाथपुर गांव निवासी भीम सिंह की बबेड़ी में स्थित है, भूमि को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की गई। यह भूमि भीम सिंह के पुत्र अमन सिंह के नाम से रजिस्ट्री कराई गई है। उन्होंने बताया कि आज भीम सिंह की कुल चार करोड़ की सम्पति कुर्क की जा रही है। इस कार्रवाई के अलावा दो टीमें लखनऊ में स्थित फ्लैट और भूमि की कुर्की के लिए गई है। उन्होंने कहा कि इस तरह कार्रवाई मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ लगातार की जाएगी।
यह जमीनें फ्लैट कुर्क-आराजी नं0-511 रकबा 0.9820 हेक्टेयर में से विक्रित रकबा 0.0381 हेक्टेयर भूमि जिसकी कीमत तीस लाख अड़तालिस हजार रुपये है। इसकी वर्तमान बाजार दर करीब एक करोड़ दस लाख रुपये है। 1 प्लाट व 1 फ्लैट लखनऊ जिसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 65 लाख रुपये है। दोनों को मिलाकर अनुमानित कीमत लगभग 04 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति को कुर्क किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)