आजमगढ़: एसटीएफ और जनपद पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Youth India Times
By -
0

धोखे से डाक्यूमेंट लेकर बैंक खातों से पैसा ट्रांसफर करने वाले तीन गिरफ्तार
कब्जे से सात पैक गड्डी, चार मोबाइल फोन, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड बरामद
आजमगढ़। लखनऊ स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। छापेमारी कर एसटीएफ के इंस्पेक्टर अंजनी कुमार तिवारी और आजमगढ़ के महाराजगंज थाने के सब-इंस्पेक्टर रणजीत सिंह ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन पर बैंक खातों से पैसा ट्रांसफर करने का आरोप है। महाराजगंज थाने में दर्ज एक मुकदमे में आरोपियों की तलाश थी।
सूचना पर पुलिस टीम के साथ लखनऊ के जनेश्वर मिश्रा पार्क गेट- 4 के पास पहुंचे। गेट के बाहर सड़क किनारे खड़ी सफेद रेनाल्ट गाड़ी के पास पहुंचे। मगर, पुलिस को देखकर गाड़ी से उतर कर तीन लोग भागने लगे। इन आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान साइबर फ्रॉड के रूप में हुई।
आरोपियों के कब्जे से सात पैक गड्डी, चार मोबाइल फोन, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड और बिना नंबर की रेनाल्ट काइगर सफेद रंग बरामद की गई। तीनों के बारे में एसटीएफ को काफी दिनों से सूचना मिल रही थी। ये लोग रुपए दोगुना करने और नकली नोट के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं। आरोपियों में गनेश मौर्या, प्रवीन मौर्या, अशीष श्रीवास्तव शामिल हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया। एसटीएफ के इंस्पेक्टर अंजनी कुमार तिवारी ने बताया कि आरोपी भोले-भाले लोगों को पैसे का लालच देते थे। फिर मुंबई ले जाकर उनका फर्जी पता बनवाकर बैंक में खाता खुलवाते थे। इसके बाद साइबर फ्रॉड करते थे। इन्हीं खातों में पैसा जमा कराया जाता था। इससे पुलिस भी इन मामलों को आसानी से ट्रैक नहीं कर पाती थी।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)