आजमगढ़: पीएम मोदी के दमनकारी फैसले ने जनता को हिला कर रख दिया-राजेश

Youth India Times
By -
0

आम आदमी पार्टी ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
महंगाई के प्रतीक के रूपी पुतले की जूते-चप्पल से की पिटाई
आजमगढ़। आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के द्वारा पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के कार्यकर्ताओं ने बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ कलेक्ट्रेट चौराहे पर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा गया। नारेबाजी के साथ साथ कार्यकर्ताओं ने महंगाई के प्रतीक के रूप में बनाए गए पुतले जिस पर महंगाई का रावण लिखा था को लेकर जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन किया तथा महंगाई के रावण को प्रतीक रूप में जूते और चप्पल से उसकी पिटाई कर महंगाई के रावण को मार भगाने का आह्वान किया गया।
इस अवसर पर पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं, पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को पीएम मोदी के इस दमनकारी फैसले ने हिला कर रख दिया। डीजल,पेट्रोल,गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250/- रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया और अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया। विचारणीय हैं कि क्या सरकार गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे-मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं, बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पाेरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30 रूपये से 22 रूपये कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 01 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा।

जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं स लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने 11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया। आपको बता दे कि अडानी ने 2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने 10 हजार करोड़, ललित मोदी ने 2.5 हजार करोड़, नीरव मोदी ने 20 हजार करोड़, नितिन सरदेसाई 06 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए। आपका जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और मोदी जी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी, इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेगी।
इस इस अवसर पर उपस्थित उपस्थित प्रदेश सचिव कृपा शंकर पाठक, विक्की सोनकर, उमेश यादव, गोविंद दुबे, राम रूप यादव, इसरार अहमद, डॉ विजय यादव, सुनील यादव, राजेश सिंह, राजन सिंह, अभिषेक सिंह, जेपी सिंह, आरिफ खान, बलवंत यादव, रमेश मौर्य, हरेंद्र यादव, शाहिद खान, रमेश यादव संजय राय, अभिषेक राजभर, आशीष कुमार, तनवीर रिजवी, बाबूराम यादव, एमपी यादव, अनिल यादव संजय यादव, अनिल यादव, शुभम यादव, अरमान, रुपेश विश्वकर्मा, नुरुज्जमा, जीवन ज्योति, रमेश पाण्डेय, अंगद विश्वकर्मा, अभिषेक राजभर, गिरीश चंद राजभर, विपिन पाठक, सत्यम राय, आशा देवी, शांति देवी, प्रभावती देवी, अलोक विश्वकर्मा, आशुतोष श्रीवास्तव, शरदचंद राघव, गिरीश चंद राजभर आदि सैकड़ो साथी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)