‘आजमगढ़: घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ लेखपाल, वीडियो

Youth India Times
By -
0

वरासत में बयान के नाम पर मांगा था 5 हजार रूपये

आजमगढ़। योगी सरकार भले ही पारदर्शिता का दम भरती हो लेकिन आज भी भ्रष्टाचार से आम जनता कराह रही है। गुरूवार को प्रयास सामाजिक संगठन की मदद से निजामाबाद तहसील के लेखपाल अशोक कुमार उपाध्याय को पीड़ित मोहम्म दीन पुत्र शरीफ ग्राम अल्लीपुर से 5 हजार घूस लेते हुए रंगे हाथ एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम ने ब्रह्मस्थान से दबोच लिया।
प्रयास संगठन के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित मोहम्मद दीन निवासी अल्लीपुर, तहसील निजामाबाद आजमगढ़ से शिबली हल्के का लेखपाल वरासत संबंधित काम के एवज में 5 हजार की मांग कर रहा था। जिसकी शिकायत मोहम्मद दीन ने प्रयास टीम से किया। प्रयास की मदद से उसे गोरखपुर एंटी करप्शन से मिलवाया गया। मोहम्मददीन की शिकायत पर गुरूवार को एंटी करप्शन टीम गोरखपुर प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में आजमगढ़ पहुंची। पीड़ित के पांच हजार रूपया को एंटी करप्शन टीम ने केमिकल लगाकर उसे सौंप दिया। पीड़ित ने लेखपाल को सुबह 10 बजे फोन किया तो लेखपाल ने कहाकि अभी तुम परेशान मत हो शाम को तीन बजे के आस-पास हम ब्रह्मस्थान स्टेडिएम के पास मिलेंगे। इसके बाद एंटी करप्शन टीम ने समय का इंतजार किया। शाम को पुनः पीड़ित मोहम्मद दीन ने जब लेखपाल अशोक कुमार उपाध्याय को फोन किया उसने मोहम्मद दीन को ब्रह्मस्थान स्टेडियम के सामने बदरका जाने वाली गली में चाय की दुकान पर बुलाया। जैसे ही मोहम्मद दीन ने लेखपाल को केमिकलयुक्त 5 हजार रूपया घूस दिया तो एंटी करप्शन टीम ने उसे शाम चार बजे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

 भ्रष्ट लेखपाल को दबोचने वाली टीम में एंटी करप्शन टीम गोरखपुर प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप सिंह व उनके सहयोगी के रूप में शिव मनोहर यादव, नीरज सिंह, नरेंद्र सिंह, चंद्रभान मिश्रा, विजय नारायण प्रधान, शैलेंद्र सिंह मौजूद रहे। डीएम द्वारा उपलब्ध कराए गए गवाह के रूप में .प्रशासनिक अधिकारी फूलपुर शिकायत प्रकोष्ठ सुशील कुमार श्रीवास्तव व वरिष्ठ सहायक, पीडब्लूडी अरविन्द कुमार सिंह ने मामले में गवाही दी। खबर लिखे जाने तक भ्रष्ट लेखपाल के विरूद्ध आजमगढ़ कोतवाली में विधिक कार्यवाही जारी थी।
इस अवसर पर संगठन के साथी राजीव कुमार शर्मा, रामकेश यादव, शंभू दयाल सोनकर, सुनील यादव, मनीष कुमार सेहदा, सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।







Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)