यूपी में आसमान से बरस रही मौत, 18 लोगों की मौत

Youth India Times
By -
0

सीएम ने व्यक्त किया दुख, वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आसमान से बारिश के अलावा मौत भी बरस रही है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले दो दिनों में बिजली गिरने से कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 12 लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई जिनमें सात कौशांबी में और पांच प्रयागराज में मौतें हुई। सोमवार को कुछ 6 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से चार गाजीपुर में और दो भदोही में मौत हुई थी। जानकारी के मुताबिक कौशांबी में चौल तहसील में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि मंझनपुर तहसील और सिराथू में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।
कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के मुताबिक मृतकों की पहचान बिट्टन देवी (60), बसंत पासी (45), मुन्ना (13), धर्मेंद्र (33), रंजना देवी (19), रामप्रसाद (50) और लक्ष्मी देवी (50) के रूप में हुई है। इसके अलावा भदोही में जिले के गोपीगंज और औराई थाना क्षेत्र से एक-एक मौत की खबर है। अधिकारियों ने कहा कि भदोही में मरने वालों में औराई क्षेत्र के आदर्श यादव (10) और गोपीगंज की कुसुम देवी (33) हैं जिनकी सोमवार को बिजली गिरने से मौत हुई।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है। सीएम योगी ने भदोही और कौशांबी में प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। प्रयागराज जिले के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को बिजली गिरने की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक गाजीपुर में अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने से तीन चचेरे भाइयों समेत चार लोगों की मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक भूडकुड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के मस्तीपुर गांव के बाहर सोमवार की देर शाम तीन चचेरे भाइयों ने पेड़ के नीचे शरण ली थी। पुलिस ने कहा कि बिजली गिरने से तीनों की मौत हो गई जबकि एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। मृतकों की पहचान अभिषेक सरोज (12), मुकेश सरोज (12) और सागर सरोज (14) के रूप में हुई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)