भाजपा ने लोकसभा की 14 हारी सीटों की इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। बीजेपी मिशन 2024 में जी जान से जुट गई है। इस बार हर बड़ा नेता 80 में से 80 सीटें जीतने का दावा कर रहा है। कोई इसे महज चुनावी माहौल किया जाने वाला राजनीतिक दावा कहकर खारिज कर सकता है लेकिन हकीकत में पार्टी ने इसकी प्लानिंग कर ली है। पार्टी ने जहां जीती हुई सीटों पर पूरा जोर लगा दिया है वहीं पिछली बार प्रदेश की हारी हुई 14 सीटों की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्रियों और राज्यसभा सांसदों को सौंप दी है। हर मंत्री और राज्यसभा सांसद से अगले दो साल तक इन सीटों पर लगातार काम करने और पिछली बार की हार को जीत में बदलने का जिम्मा दिया गया है।
मंत्रियों ने संगठन की समीक्षा का काम अभी से शुरू कर दिया है। पदाधिकारियों को उन वोटरों तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जो पिछले चुनाव में बीजेपी के साथ नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक संभल में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, अमरोहा में मीनाक्षी लेखी, बिजनौर में रेल राज्य मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुरादाबाद में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को जिम्मेदारी मिली है। डॉ. जितेंद्र सिंह ने मुरादाबाद में दो रात तीन दिन बिताए, जबकि अश्विनी चौबे भी संभल में तीन दिन से प्रवास कर चुके हैं। मुरादाबाद प्रवास के दौरान जितेंद्र सिंह ने सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के साथ ही जिला और महानगर संगठन की कार्यशैली को भांपा। इसके अलावा अधिवक्ता, डॉक्टर, रिटायर्ड कर्मचारी समेत कई वर्ग के लोगों के साथ संवाद किया।
मकसद सिर्फ यही है कि पिछली बार की गलतियों से सबक लेकर जीत का मार्ग किस तरह प्रशस्त करें। इसमें लाभार्थियों तक संपर्क कर उन्हें अपने साथ लाने के लिए रणनीति बनाई गई। साथ ही उन सभी बूथों पर भी संगठन उतरेगा जो बूथ भाजपा ने हारे हैं। भाजपा का मानना है कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ सभी को मिला। किसी के साथ भेदभाव नहीं किया गया। ऐसे मतदाता अभी तक किसी दल में रहे हों पर हमारे साथ आने की पूरी गुंजाइश है। इसी पर एक रणनीति के तहत मुहिम छेड़ी जा रही है। पहले दौरे में जो होमवर्क मंत्री ने दिया है उसे अगले दौरे में वह चेक भी करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)