जेल से गैंग आपरेट कर रहा है गैंगस्टर झुन्ना पंडित

Youth India Times
By -
0

कर रहा है युवाओं की फौज तैयार, आजमगढ़ पर भी नजर

वाराणसी। वाराणसी में तीन साल पहले दिव्यांग हत्याकांड से जरायम जगत में एक लाख का इनामी और पंजाब के रोपड़ में गिरफ्तारी से सुर्खियों में आए श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित चित्रकूट जेल से ही गैंग को आपरेट कर रहा है। लूट, रंगदारी और विवादित जमीनों पर दखल के लिए नए युवाओं की फौज तैयार कर रहा है। पांडेयपुर के रमदत्तपुर, हाशिमपुर में झुन्ना की क्राइम कंपनी चल रही है। झुन्ना के एक इशारे पर वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। मालवाहक वाहन के खलासी की हत्या में गिरफ्तार दोनों शूटरों ने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारियां दीं।
गुटखा कंपनी के मालवाहक वाहन के खलासी मनीष यादव की हत्या और चालक लालजी पाल पर फायरिंग का सिर्फ मकसद था कि उनके पास रखे रकम को लूटना। जबकि दोनों खाली हाथ ही आजमगढ़ से माल अनलोड करके लौट थे। बड़ी रकम लूट की योजना चित्रकूट जेल में बंद झुन्ना के इशारे पर ही भक्तिनगर, हाशिमपुर में बनी थी।
इस घटना को अंजाम देने के लिए झुन्ना ने ही शूटरों की व्यवस्था कराई और उसके गैंग के दीपांकर, रोहित यादव और अभिषेक पटेल, प्रमोद गुप्ता, श्याम बाबू वर्मा और विकास सिंह यह सब पांडेयपुर क्षेत्र में ही भक्तिनगर, हाशिमपुर और रमदत्तपुर इलाके में रहते हैं। रमदत्तपुर निवासी झुन्ना पंडित ने जिस बिहार के शूटर अनुज झा को बुलवाया था, वह भी भक्तिनगर में ही किराये के मकान में रहता है। वहीं, आजमगढ़ के पवई निवासी दूसरा शूटर यश सिंह भी विश्वनाथपुरम कालोनी पांडेयपुर को ही अपना ठिकाना बनाए हुए था। इस तरह उस क्षेत्र के कालोइनाइजरों और कंपनियों के सेल्समैन झुन्ना के निगाह पर है। इन सभी की उम्र 22 से 28 वर्ष के बीच में है।
लालपुर-पांडेयपुर थाना अंतर्गत मढ़वा में तीन सितंबर 2019 को दिव्यांग पान विक्रेता दिलीप पटेल की जमीन विवाद में झुन्ना ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दोनों हाथ में पिस्टल से गोली दागते हुए कि सीसी कैमरे की फुटेज वायरल हुई थी। उस समय पुलिस ने झुन्ना पर एक लाख का इनाम रखा था। 12 अक्तूबर 2019 में झुन्ना को पंजाब के रोपड़ में नाटकीय तरीके से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मऊ सदर के पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी भी उसी रोपड़ जेल में बंद था। पुलिस के अनुसार अपना गैंग संचालित करने के लिए झुन्ना माफिया मुख्तार के गिरोह से जुड़ा है। झुन्ना पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, लूट के दर्जन भर मुकदमे हैं।
पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि चित्रकूट जेल में बंद झुन्ना और गाजीपुर जेल में बंद उसके गिरोह का रवि पटेल, इन दोनों के क्राइम डोजियर को अपडेट करने के लिए डीसीपी वरुणा को निर्देशित किया गया है। जेल में मिलने वालों की सूची भी दोनों जनपदों से मंगाई जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)