आज़मगढ़ : प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण कराने के आरोप में तीन गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

हिंदू संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने की छापेमारी
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह 'लल्ला'
आजमगढ़। शहर कोतवाली क्षेत्र में रविवार की सुबह प्रार्थना सभा के बहाने धर्मांतरण कराए जाने का मामला एक बार फिर सामने आया। शहर के रोडवेज इलाके में बवाली मोड़ के समीप स्थित एक मकान में बनाए गए चर्च में रविवार की सुबह प्रार्थना सभा के बहाने बुलाए गए लोगों के धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत हिंदू संगठनों द्वारा पुलिस से की गई। धर्मांतरण की सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापेमारी की। इस दौरान घर में बने चर्च में शामिल लोगों के बीच पुलिस देख अफरा तफरी मच गई। प्रार्थना सभा में शामिल लोगों ने पुलिस का विरोध किया लेकिन पुलिस के तेवर को देख सभी ठंडे पड़ गए।
इस कार्रवाई का विरोध करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पकड़े गए लोगों से इस संबंध में शहर कोतवाली पुलिस पूछताछ कर रही है।
शहर के रोडवेज इलाके में बवाली मोड़ के पास एक घर में चर्च बनाकर धर्मांतरण की सूचना पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह छापेमारी कर दी। घर में भारी संख्या में महिलाओं समेत पुरुष इकट्ठा थे और यहां पर एक विशेष प्रार्थना सभा भी चल रही थी। इस दौरान वहां हो रहे संगीत कार्यक्रम में वाद्य यंत्र बजाने वाले अपने काम में लगे हुए थे। प्रार्थना सभा में मौजूद लोगों के हाथों में धर्म विशेष की धार्मिक पुस्तक लिए हुए थे। धर्मांतरण की सूचना दिए जाने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जांच पड़ताल में जुटी पुलिस का वहां मौजूद कुछ लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर उन्हें शहर कोतवाली ले आई, जहां पूछताछ चल रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां पर काफी दिनों से घर में लोगों को जुटाकर इस प्रकार का आयोजन होता रहता था। क्षेत्र के लोगों ने इसकी सूचना हिंदू संगठनों को दी। इसके बाद रविवार को हिंदू संगठन के लोग मौके पर धर्मांतरण का विरोध करने पहुंच गए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)