आज़मगढ़ : मुबारकपुर में नगरपालिका के खिलाफ मुखर हुए मोहल्लावासी, जमकर की नारेबाजी

Youth India Times
By -
0

कहा कोई भी गंभीर बीमारी होती है तो जिम्मेदार होगा नगरपालिका प्रशासन
आज़मगढ़। नगर पालिका मुबारकपुर क्षेत्र के मोहल्ला रसूलपुर के लोगों ने जल जमाव व नाली की समस्या को लेकर नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की। नगरपालिका मुर्दाबाद के नारे लगाए।
दरअसल नगरपालिका परिषद मुबारकपुर के मोहल्ला रसुलपुर में लगभग 7 माह से मोहल्ले वासी के घरों का गन्दे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। जिसको लेकर मोहल्ले वासी कई बार नगरपालिका का चक्कर लगा चुके हैं लेकिन उनकी समस्या जस की तस पड़ी है।


मुहल्ले के लोगों का आरोप है कि घर के बाहर नाला न होने से हमारे घरों का पानी बह कर कब्रिस्तान में जा रहा है जिसको लेकर अमिलो मोहल्ला की कब्रिस्तान वालों से कई बार बात भी हो चुकी है तथा जिन लोगों का कब्रिस्तान है उन लोगों ने हमारे घर के सामने बड़ा सा गड्ढा खोद दिया ताकि कब्रिस्तान में गन्दा पानी बहकर न जाए, हालांकि इस से मुहल्ले के लोगों की समस्या कम नहीं हुई, बल्कि गन्दा पानी के जमाव के कारण गंभीर बीमारी फैलने की आशंका है। इतना ही नहीं कुछ लोगों को अपने घर में आने- जाने के लिए इसी गन्दे पानी में से चलकर जाना पड़ता है।
मोहल्लेवासी तजम्मुल हुसैन का कहना है कि हमारे घरों का पानी पिछले तीस साल से एक पुरानी नाली थी जिसमें पानी बह रहा था लेकिन मुहल्ले के ही मुन्नीलाल यादव ने अपना खेत दिखाकर मेड़ी बाँध दिया, जिससे जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर हम नगर पालिका प्रशासन और जिलाधिकारी के यहाँ ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन सात माह से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी गंभीर बीमारी होती है तो इसके नगरपालिका प्रशासन ज़िम्मेदार होगा।
अंत में मुहल्ले के सभी लोगों ने नगरपालिका से निवेदन करते हुए अपनी माँग किया कि जल्द से जल्द पानी की निकासी की व्यवस्था करें ताकि हमारे घरों का पानी बह सके। इस अवसर पर मोहम्मद उमर, बेलाल अहमद, तजम्मुल, अफरोज़ अंसारी सहित दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)