पहले काटी हाथ की नस फिर फांसी पर झूली महिला सिपाही

Youth India Times
By -
0

घटना से पहले किसी से वीडियो कॉल पर कर रही थी बात
सिपाही ने क्यों चुनी मौत, कारण तलाश में जुटी पुलिस
लखनऊ। एक महिला सिपाही ने पीजीआई थाना क्षेत्र के एकता नगर के ओम नगर मोहल्ले में अपने किराए के मकान में फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने से पहले वह किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। महिला सिपाही ने पहले अपने बाएं हाथ की नस काटी फिर दुपट्‌टे से फंदा बनाकर फांसी लगा लिया। घटना स्थल से उसका मोबाइल बरामद हुआ है। हालांकि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में सिपाही ने मौत क्यों चुनी, इसका अभी जवाब नहीं मिल पाया है। पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।
आगरा के फतेहाबाद निवासी सरिता निषाद ने 2021 में पुलिस विभाग जॉइन किया था। वर्तमान में वह लखनऊ के पीजीआई कोतवाली में तैनात थी। इसी साल 11 जनवरी को वो थाना पीजीआई पर तैनात हुई थी। यहां उसकी पहली पोस्टिंग थी। सरिता 4 दिन की छुट्‌टी पर घर गई हुई थी। वह शनिवार शाम ही लखनऊ वापस आई थी। रविवार के बाद सोमवार को वो ऑफिस जॉइन करने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।
पुलिस के मुताबिक महिला सिपाही के घर के पास और भी सिपाही रहती थीं। उन्होंने फोन मिलाया, फोन नहीं उठाने पर वे सब मौके पर पहुंचीं तो घटना की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। परिवार वालों को घटना के बावत सूचित कर दिया गया है।
पीजीआई कोतवाली के इंचार्ज धर्मपाल सिंह ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी ने अपने बाएं हाथ की नस को ब्लेड से दो-तीन बार काटा है। हाथ की नस काटने के बाद रस्सी के सहारे फंदे से लटक गई। सरिता के कमरे को सील कर दिया गया है। फॉरेंसिक टीम को मौके पर भेजा गया है। तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)