एसपी का सीयूजी नंबर किया गया हैक

Youth India Times
By -
0

Pro बन पुलिसकर्मियों से अभद्र भाषा का किया प्रयोग
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बनाई गई टीम
फर्रुखाबाद। फर्रुखाबाद में साइबर अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी हैक होने लगे हैं। अब साइबर अपराधियों ने पुलिस अधीक्षक का सीयूजी नंबर हैक कर लिया है। हैकर द्वारा थानाध्यक्ष सहित पुलिस रिस्पांस व्हीकल को गलत सूचना देकर उनसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया पीआरबी और थाना प्रभारियों से जानकारी मिली कि उनके सीयूजी नंबर 9454 400 267 उनके pro बनकर गलत सूचना अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। जबकि उनके पीआरओ द्वारा कोई फोन कॉल नहीं की गई है। किसी शरारती तत्वों द्वारा फर्जी तरीके से इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से अपराधी घटना को अंजाम दिया गया है। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। पुलिस सूत्रों की माने तो हैकर द्वारा कई थानाध्यक्षों से अभद्र भाषा का प्रयोग कर बात की गई। इस दौरान पुलिस रिस्पांस व्हीकल पीआरबी को गलत सूचना देकर उससे भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। मामला धीरे-धीरे चर्चा का विषय बना तब जाकर पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी गई।
पुलिस अधीक्षक के पीआरओ सुदेश कुमार द्वारा हैकर के खिलाफ फतेहगढ़ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जहां उन्होंने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया इंटरनेट कॉल या किसी ऐप के माध्यम से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा स्वयं पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर से पद का अनाधिकृत प्रयोग करते हुए पुलिस अधीक्षक के पीआरओ सुदेश कुमार बनकर पीआरबी संख्या 2651 के आरक्षी के मोबाइल नंबर पर व अन्य मोबाइल नंबरों पर गलत सूचना एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। वहीं पुलिस अधीक्षक फतेहगढ़ जैसे महत्वपूर्ण पद के सीयूजी नंबर का पद का दुरुपयोग किया जा रहा है। जानकारी नहीं कि आरोपी ने किन-किन लोगों से को फोन करके क्या कहा होगा सुरक्षा की दृष्टि से प्रकरण बहुत चिंतनीय है। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की कृपा करें।
पी आर ओ की तहरीर पर कोतवाली फतेहगढ़ की पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए धारा 419, 420, 353, 170 ,186, 504, 66d, 72a में रिपोर्ट दर्ज की है।
पुलिस अधीक्षक ने हैकर की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस टीम एसओजी और कोतवाली की टीम गठित की है। उन्होंने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)