आजमगढ़: डीएम ने चेताया काम नहीं तो वेतन नहीं

Youth India Times
By -
0

कर्मचारियों ने कहा नहीं मानेंगे हार, ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा कार्य बहिष्कार
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। पल्हना ब्लाक के प्रमुख द्वारा ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम रोजगार सेवक के साथ की गई मारपीट से आक्रोशित कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार बुधवार को भी जारी रहा। विकास भवन मुख्यालय पर ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी को लेकर धरना दे रहे कर्मचारियों ने इस संबंध में जिलाधिकारी को 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी ने धरना रत कर्मचारियों से काम पर लौटने को कहा। साथ ही चेताया कि यदि काम नहीं, तो वेतन नहीं। इस बात पर आंदोलित कर्मचारियों ने कहा कि हम हार नहीं मानेंगे और हमारा कार्य बहिष्कार ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी होने तक जारी रहेगा।

गौरतलब है कि पल्हना ब्लॉक के प्रमुख अनुराग सिंह सोनू पर आरोप है कि बीते 30 अप्रैल की दोपहर उन्होंने ग्राम पंचायत चिलबिला में कार्यरत ग्राम पंचायत सचिव उमाशंकर प्रसाद एवं रोजगार सेवक राकेश गिरी को अपने कक्ष में बुलाया। आरोप है कि परिवार रजिस्टर की प्रतिलिपि जारी करने का मामला उठाते हुए प्रमुख ने उक्त दोनों कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित कर्मचारियों ने आपबीती अपने संगठन पदाधिकारियों से बताया। इस बात को लेकर आक्रोशित ग्राम पंचायत विभाग के साथ ही अन्य कर्मचारी संगठन भी ब्लाक प्रमुख को दोषी मानते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिए। आंदोलन को सहायक विकास अधिकारी पंचायत संघ, ग्राम विकास अधिकारी संघ, रोजगार सेवक संघ तथा पंचायती राज सफाईकर्मी संघ ने अपना समर्थन देते हुए जिला मुख्यालय पर विकास भवन मुख्यालय के समक्ष धरना शुरू कर दिया।

बुधवार को धरनारत कर्मचारियों का एक प्रतिनिधिमंडल आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन लेकर जिलाधिकारी के समक्ष उपस्थित हुआ। जिलाधिकारी ने मामले की जांच का आश्वासन देते हुए आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को काम पर वापस जाने को कहा। साथ ही चेताया कि काम नहीं तो वेतन नहीं। जिला अधिकारी की चेतावनी को अनसुनी करते हुए प्रतिनिधिमंडल ने ब्लाक प्रमुख की गिरफ्तारी होने तक कार्य बहिष्कार जारी रखने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल में सहायक विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष अमरजीत सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के अध्यक्ष शांतिशरण सिंह, ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद राय, रोजगार सेवक संघ के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह तथा पंचायती राज सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष सीपी यादव सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)