10 लाख अनुदान के नाम पर 13 साल की मासूम से गैंगरेप

Youth India Times
By -
0

मरणासन्न हालत में पार्क में छोड़कर भागे दरिंदे
प्रयागराज। प्रयागराज के परेड ग्राउंड में 13 साल की मासूम को कार में 5 लोगों ने गैंगरेप किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। उसे 10 लाख सरकारी अनुदान दिलाने के नाम पर पहले मऊआईमा से प्रयागराज बुलाया गया। दरिंदगी से पहले उसे कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला दिया गया। पीड़ित की मां की तहरीर पर दारागंज पुलिस ने दो नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
पीड़िता की मां ने तहरीर में कहा है कि वह मऊआईमा के तिलई बाजार की रहने वाली है। वह पिछले दिनों जिला कचहरी प्रयागराज अपने निजी काम से गई थी। वहां उनकी मुलाकात विनोद शंकर त्रिपाठी से हुई। उन्होंने अपने को एक बड़े अधिकारी का रिश्तेदार बताया और कहा कि वह उसकी बेटी को सरकारी अनुदान के रूप में 10 लाख रुपए दिला देंगे।
इसके बाद विनोद शंकर त्रिपाठी की पीड़िता की मां से कई बार बात हुई। पीड़िता की मां ने कहा कि उसे भरोसा हो गया है कि अच्छे लाेग हैं उसे अनुदान मिल जाएगा। इसके बाद 8 मई 2022 को अनुदान दिलाने के लिए इंटरव्यू कराने के नाम पर उसकी बेटी को दो लोग बाइक से प्रयागराज लाए। उसकी बेटी को परेड ग्राउंड में पीपा पुल के पास लेकर गए और कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। मामला रविवार को दर्ज हुआ।
इसके बाद विनोद शंकर त्रिपाठी, निवासी रसूलाबाद और विजय त्रिपाठी पुत्र संगम लाल ने उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद मोटरसाइकिल में उसे प्रयागराज ले जाने वाले सफेद शर्ट और काली टी-शर्ट वाले ने मुंह दबाकर उसका बलात्कार किया। इन सभी को वह देखने पर पहचान सकती है।
पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बेटी नशीला पदार्थ पीने के बाद भी पूरी तरह से बेहोश नहीं थी। वह दो आरोपियों विजय त्रिपाठी और विनोद शंकर त्रिपाठी को पहचान रही थी। बाकी को वह देखने पर पहचान सकती है। विनोद ने गैंगरेप के समय उसका अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद मुंह खोलने पर उसे वायरल करने की धमकी दी। सफेद शर्ट वाले व्यक्ति ने जिसका वह नाम और पता नहीं जानती, उसने भी मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी।
इसके बाद उसे वहीं मरणासन्न अवस्था में परेड ग्राउंड में छोड़कर भाग निकले। आरोप यह भी है कि वह किसी तरह से दारागंज थाने पहुंची, लेकिन उसे डांटकर भगा दिया गया। वह किसी तरह अपने घर पहुंची। लोक-लाज के कारण उसने अपनी मां से अपने साथ हुई सामूहिक रेप की बात नहीं बता पाई। उसने पिछले दो-तीन दिनों से गुप्तागों में असहनीय दर्द होने और बार-बार बेहोश होने का कारण पूछे जाने पर उसने रो-रोकर अपने साथ हुई दरिंदगी की पूरी घटना बताई। बेटी के साथ रेप की बात सुनकर उसके पैरों तले जैसे जमीन खिसक गई।
पीड़ता की मां ने बताया कि उसने दारागंज थाने में सामूहिक दुष्कर्म का आवेदन दिया पर उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही थी। उसे और उसकी नाबालिग रेप पीड़िता को थाने में 4 घंटे तक बैठाकर रखा। इस संबंध में जब दारागंज एसओ से टेलीफोन पर बात की गई, तो उन्होंने पहले मामले की जानकारी होने से मना कर दिया। यह स्थिति तब थी जब पीड़ित और उसका परिवार दारागंज में उस समय तहरीर लेकर बैठा था और उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। दबाव पड़ने पर रविवार देर शाम तहरीर के आधार पर दो नामजद और 3 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)