आग से गेहूं का बोझ बचाने खेत में उतरे एसपी साहब

Youth India Times
By -
0

औरैया। दारोगा और सिपाहियों की कार्यशैली की बदौलत विभाग पर अक्सर सवालिया निशान लगते रहे हैं, लेकिन यूपी के औरैया जिले में एसपी ने एक अलग मिसाल पेश की है। एसपी ने न केवल किसानों के खून-पसीने की कमाई को बचाया, बल्कि उन्होंने कड़कड़ाती धूप में किसानों के साथ-साथ कंधा से कंधा मिलाकर खेत में पड़ी गेहूं के गट्ठर को उठाकर आग से बचाया। दरअसल मंगलवार को औरैया जिले के एक गांव में आग लग गई थी।
कड़कती धूप और लू के बीच आग ने विकराल रूप धरना शुरू कर दिया था। आसपास के तमाम खेत भी धधकने लगे। फायर ब्रिगेड के अलावा सूचना पर पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आनन फानन राहत कार्य शुरू हुआ तो एसपी खुद जुट गए। आग से बचाने को गेंहू के गट्ठर हटाने लगे। शाम तक इसका वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर लोगों ने एसपी की इस कवायद को खूब सराहा।
अयाना थाना क्षेत्र के रोशनपुर, छिदामी और अंतौल गांव में गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते-देखते आग फैल गई और आसपास के खेतों को अपनी जद में ले लिया। सूचना पर आनन फानन में फायर ब्रिगेड की टीम के साथ ही गेल व एनटीपीसी से फायर की गाड़ियां पहुंचीं। फायर स्टेशन औरैया से एक हाई प्रेशर व दो बड़े टेंडर रवाना किए गए। एनटीपीसी दिबियापुर व जनपद इटावा से मदद ली गई। रुक-रुक कर पम्पिंग कर आग पर काबू पाया गया। सूचना पर डीएम पीसी श्रीवास्तव व एसपी अभिषेक वर्मा भी मौके पर पहुंचे। बगल के खेतों में कटे पड़े गेहूं के गट्ठर आग की जद में न आ जाएं, इसलिए एसपी खुद गेहूं के गट्ठर हटाने लगे। इसका वीडियो थोड़ी ही देर में वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर लोग पुलिस के इस चेहरे की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)