सीएम योगी ने इंस्पेक्टर और दो दरोगा को निलम्बित करने का दिया आदेश, जानिए क्यों

Youth India Times
By -
0

लखनऊ। लखनऊ में इटौंजा स्थित एक वॉटर पार्क से लौट रहे युवकों की कार पर दो किमी. लगातार फायरिंग करने की घटना पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुये सख्त कार्रवाई के आदेश दिये। इसके कुछ देर बाद ही पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने गुड़म्बा इंस्पेक्टर सतीश साहू व बीट इंचार्ज समेत दो दरोगा को सोमवार देर रात निलम्बित कर दिया। उधर इस सख्ती के बाद ही हरकत में आयी पुलिस ने देर रात तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया। साथ ही दो अन्य लोग हिरासत में भी लिये गये हैं।
अलीगंज के रहने वाले नदीम अपने दोस्त अभिषेक, साहिल और श्रवण के साथ नीलांश वाटर पार्क से रविवार को लौट रहे थे। शाम करीब चार बजे वह लोग इटौंजा से कुछ आगे ही आये थे। तभी पांच बाइक पर सवार 10 लोगों ने उनका पीछा शुरू कर दिया था। नदीम ने पुलिस को बताया था कि मड़ियांव कोतवाली के पास पहुंचने पर युवकों ने उनकी कार पर फायरिंग शुरू कर दी। कार में गोली धंसते ही वह लोग घबरा गये और कार की रफ्तार तेज कर दी थी।
पीड़ित युवकों ने बताया कि मड़ियांव से गुड़म्बा तक वह मदद के लिये शोर मचाते रहे। रास्ते में कहीं भी पुलिस नहीं दिखी जहां वह अपनी गाड़ी रोक देते। रिंग रोड के पास काफी भीड़ देखकर उन लोगों ने कार रोककर शोर मचा दिया था। इस पर लोग उनकी मदद के लिये आगे बढ़े तो हमलावर फायरिंग करते फरार हो गये थे। यहां पर विकासनगर और गुड़म्बा थाने की पुलिस आ गई थी। इस मामले में नदीम ने विवेक तिवारी, आरुष अरोड़ा, पंकज रावत और आकाश निगम समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखायी थी।
कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की इस घटना पर नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि इस फायरिंग के विवाद के पीछे किसी बालिका के उत्पीड़न का मामला बताया जा रहा है। इस सम्बन्ध में उन्होंने गुड़म्बा इंस्पेक्टर सतीश साहू व बीट दरोगा के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि इंस्पेक्टर सतीश साहू व दरोगा मारुफ और सतीश को निलम्बित कर दिया गया है।
एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि विवेक ने 20 मार्च को अलीगंज कोतवाली में अभिषेक, नदीम, रुद्र, विशाल कनौजिया के खिलाफ बलवा, मारपीट और धमकी देने की एफआईआर करायी थी। इसको लेकर ही दोनों पक्षों के बीच वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा था। इसी में नदीम पर रविवार को हमला हुआ। इसमें तीन आरोपितों पकंज, आरुष व एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)