आजमगढ़: मंत्री के निरीक्षण में खुली शिक्षा व्यवस्था की पोल

Youth India Times
By -
0

बंद मिला कंपोजिट विद्यालय, दो शिक्षिकाएं निलंबित, खंड शिक्षाधिकारी से मांगा गया स्पष्टीकरण
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। शासन की मंशा पर जिले में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए प्रभारी मंत्री संजय निषाद के औचक निरीक्षण में शनिवार को शिक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई। नगर क्षेत्र के मड़या वार्ड में बंद मिले कंपोजिट विद्यालय को देख मंत्री और जिले के आला अधिकारी भी हैरान रह गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुपस्थित मिलीं दो शिक्षिकाओं के निलंबन का निर्देश देते हुए संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।
जिले के प्रभारी मंत्री संजय निषाद शनिवार को नगर क्षेत्र के मड़या स्थित कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। विद्यालय गेट पर ताला जड़ा देख वहां पहुंचे मंत्री व उनके साथ रहे प्रशासनिक अधिकारी भी हतप्रभ रह गए। इस बात से हैरान प्रभारी मंत्री ने कंपोजिट विद्यालय में कार्यरत शिक्षिकाओं को निलंबित करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया। साथ ही नगर क्षेत्र के विद्यालयों की जिम्मेदारी देखने वाले खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। प्रभारी मंत्री के इस निर्देश से शिक्षकों में हडकंप मचा हुआ है। मंत्री ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिले की शिक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए, जिससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। प्रभारी मंत्री द्वारा निरीक्षण के अवसर पर कमिश्नर विजय विश्वास पंत, डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य सहित बड़ी संख्या में आला अधिकारी उपस्थित रहे।
मंत्री के निर्देश का अनुपालन करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल सिंह ने बताया कि इस मामले में अनुशासनहीनता व लापरवाही के आरोप में विद्यालय में तैनात शिक्षिका ममता राय व शकीला खातून को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण में खंड शिक्षा अधिकारी सविता राव से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)