आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में लूटकाण्ड का मुख्य आरोपी घायल

Youth India Times
By -
0

लूट की 1 मोटर साईकिल व 8 मोबाइल, तमंचा व कारतूस बरामद
आजमगढ़। महाराजगंज पुलिस ने देर रात लूट के मुख्य आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसके पास से लूट की 01 मोटर साईकिल व 08 मोबाइल, 01 तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस व 02 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया है। इस मुठभेड़ में लूटेरे को दाहिने पैर के घुटने के नीचे एक गोली लगी जिससे वह मौके पर गिर गया तथा दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायल लूटेरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। देर रात थानाध्यक्ष हीरेन्द्र प्रताप सिंह मय हमराह के साथ रग्घूपुर बैरियर पर समय 00.15 बजे रात्रि चेकिंग के दौरान बिलरियागंज की तरफ से आ रहे एक बाईक पर 02 सवार व्यक्तियों को बैरियर पर रुकने का इशारा किया गया तो बाईक पर पीछे बैंठे व्यक्ति ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया तथा फायर करके कस्बा महराजगंज की तरफ भागे इनका पीछा पुलिस पार्टी द्वारा करते हुए कट्रोल रुम आजमगढ़ व उच्चाधिकारीगण को घटना से अवगत कराया गया, इस बीच भाग रहें बाईक सवार द्वारा पुनः पुलिस टीम पर फायर कर परशुरामपुर नहर पुलिया से मदुरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर भागे, थानाध्यक्ष हीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा ’आत्मरक्षार्थ न्यूनतम फायर किया गया जिसमें एक बदमाश के दाहिने पैर के घुटने के नीचे एक गोली लगी’ जिससे वह मौके पर गिर गया तथा दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया।’ पूछताछ में घायल लूटेरे ने अपना नाम मेराज अहमद पुत्र मो0 आजम सा0 जमीलपुर थाना महराजगंज बताया है।
पुलिस के मुताबिक 6 मार्च को रात 08.30 बजे थाना महराजगंज अन्तर्गत परशुरामपुर नहर पुलिया के पास से अज्ञात बदमाशों द्वारा एक मोटर साईकिल सवार से उसकी ’मोटर साईकिल सुपर स्पेलेण्डर व मोबाइल फोन लूट लिया गया। घायल लूटेरे ने बताया कि साथी मो0 दानिश पुत्र अब्दुल सलाम व जिशान पुत्र इस्तेयाक निवासीगण जमीलपुर लोगो का एक गिरोह है जो विभिन्न स्थानो पर चोरी/लूट की घटना कारित करते है। मेराज ने बताया कि अपने अपाचे मोटरसाइकिल से हम तीनों लोगों द्वारा 6 मार्च को रात्रि में लगभग 8.30 बजे यह मोटर साईकिल सुपर स्पेलेण्डर व 01 मोबाईल फोन इसी नहर की पुलिया पर एक लड़के से लूटे थे।
बताया कि हम लोग ब्लूड एप जो कि समलैंगिक लोगों के लिए एक डेटिंग एप है के माध्यम से लोगो से सम्पर्क करते थे और उन्हें मिलने के लिए सुनसान स्थान पर बुलाते थे, बाद में उनका मोबाइल व पैसा आदि छीन लेते थे। नवम्बर 2021 में दानिश के साथ मिलकर जनपद मऊ में भी लूट किये थे पिछले तीन महीने में हम तीनों लोगों द्वारा लगभग 02 दर्जन से अधिक लोंगो से लूट/छिनैती की घटना को अंजाम दिया गया हैं। पीडित व्यक्ति शर्म की वजह से इस घटना के बारे में पुलिस को बताते भी नही थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)