ग्राम प्रधान वैशाली यादव के खिलाफ नोटिस जारी

Youth India Times
By -
0

हरदोई। प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद बिना बताए डॉक्टरी की पढ़ाई करने विदेश गईं ग्राम प्रधान वैशाली पर अब कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई। रूस-यूक्रेन जंग के दौरान उनके विदेश में होने का खुलासा हुआ तो पंचायतीराज विभाग हरकत में आया। जंग के दौरान ग्राम प्रधान वैशाली वापस लौट आई हैं। साण्डी विकास खंड की ग्राम पंचायत तेरापुरसौली की प्रधान वैशाली यादव को नोटिस जारी कर दी गई है। उसकी ओर से स्पष्टीकरण आने के बाद आगे की विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
मालूम हो कि पूर्व ब्लाक प्रमुख महेंद्र यादव की बेटी वैशाली यादव ने वर्ष 2021 में तेरापुरसौली में प्रधानी का चुनाव लड़ा था और प्रधान बनी थी। इसके बाद सितंबर में वह एमएबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के लिए यूक्रेन चली गईं। रूस-यूक्रेन से जंग के दौरान प्रधान के यूक्रेन में होने का खुलासा हुआ था। इससे ग्राम पंचायत का कामकाज व विकास कार्य बाधित होने की बात भी सामने आई। इसके बाद डीपीआरओ गिरीशचंद्र ने एडीओ पंचायत रजनीकांत को भेजकर स्थलीय जांच कराई।
एडीओ ने आख्या में बताया कि बैठक में प्रधान अनुपस्थित रहीं। आपरेशन कायाकल्प में टायलीकरण समेत कुछ विकास कार्यों का भुगतान हुआ है। बीडीओ मनवीर सिंह ने बताया कि मनरेगा से पंचायत भवन में काम हुआ है। अब नोटिस उच्चाधिकारियों के स्तर से सीधे प्रधान के पास पहुंचेगा। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि उनके आदेश के बाद प्रधान वैशाली यादव को नोटिस जारी हो गया है। प्रधान का पक्ष आने के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर पंचायत राज एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)