भाजपा ने फाइनल की तीसरे-चौथे चरण के प्रत्याशियों के नाम

Youth India Times
By -
0

ज्यादातर पुराने चेहरों पर फिर लगाया दांव, आज हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तीसरे और चौथे चरण में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर अंतिम मुहर लगी।
पार्टी सूत्रों की मानें तो इसमें कुछ सीटों को छोड़कर कानपुर, बुंदेलखंड, बृज के बाकी बचे जिलों और अवध क्षेत्र की सीटें शामिल हैं। पार्टी ने अपने ज्यादातर स्थानों पर मौजूदा विधायकों पर ही फिर से भरोसा जताया है। भाजपा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज होने की पूरी संभावना है।
प्रदेश में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है। इस चरण में 16 जिलों की 59 सीटें शामिल हैं। जबकि चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा। इस चरण में राजधानी लखनऊ सहित नौ जिलों की 60 सीटें शामिल हैं। पार्टी इनमें से गुरुवार को करीब सौ प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। जबकि बाकी के नामों के चयन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को अधिकृत किए जाने की खबर है। पार्टी सूत्रों से तीसरे चरण के करीब तीन दर्जन नामों की जानकारी मिली है। खबर है कि पार्टी ने फर्रुखाबाद जिले में कायमगंज छोड़कर बाकी सभी वर्तमान विधायकों पर भरोसा जताया है। इसके अलावा हाल ही में आईपीएस की नौकरी छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले असीम अरुण और हाल ही में सपा छोड़कर आने वाले सिरसागंज के विधायक हरिओम यादव पर दांव लगाया है।
हाथरस से अंजुला माहौर, फिरोजाबाद से मनीष असीजा, सिरसागंज से हरिओम यादव, एटा से विपिन वर्मा डेविड, जलेसर से संजीव कुमार, महरौनी से मनोहर लाल मन्नी, आर्य नगर से सुरेश अवस्थी, गरौठा से जवाहर लाल राजपूत, सीसामऊ से सलिल विश्नोई, मऊरानीपुर से प्रागीलाल अहिरवार, अकबरपुर रनिया से प्रतिभा शुक्ला, गोविंद नगर से सुरेंद्र मैथानी, कल्याणपुर से नीलिमा कटियार, महाराजपुर से सतीश महाना, फर्रुखाबाद से मेजर सुनीलदत्त द्विवेदी, कायमगंज से वीरेंद्र कठेरिया, अमृतपुर से सुशील शाक्य, भोजपुर से नागेंद्र सिंह राठौर को टिकट दिया गया है।
कन्नौज से असीम अरुण, छिबरामऊ से वर्तमान विधायक अर्चना पाण्डेय तथा तिर्वा से कैलाश राजपूत, मैनपुरी की किशनी सीट से प्रियरंजन दिवाकर आशू, करहल से संजीव यादव, इटावा से सरिता भदौरिया, भरथना से डा. सिद्धार्थनाथ दोहरे, दिबियापुर से लाखन सिंह राजपूत, अलीगंज से सत्यपाल सिंह राठौर, कासगंज देवेंद्र सिंह लोधी, रसूलाबाद से पूनम शंखवार, भोगांव से रामनरेश अग्निहोत्री, बबीना से राजीव परीछा, घाटमपुर उपेन्द्र पासवान को टिकट दिया गया है।
कानपुर की कल्यानपुर से नीलिमा कटियार, बिठूर से अभिजीत सांगा, अलीगंज (एटा) से सत्यपाल राठौर, बिल्हौर से राहुल बच्चा सोनकर, जसराना से मानवेन्द्र सिंह लोधी, मैनपुरी से ठाकुर जयवीर सिंह, कालपी से संतराम सेंगर, किदवईनगर से महेश त्रिवेदी, हमीरपुर से बाबूराम निषाद, सादाबाद से रामवीर उपाध्याय, चरखारी से कुशल राजपूत, महोबा से राकेश गोस्वामी, राठ से मनीषा अनुरागी, हमीरपुर से बाबूराम निषाद।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)