आयकर टीम को सपा नेता के घर में मिले मात्र साढ़े 17 हजार रूपये

Youth India Times
By -
0

15 घंटे चली पूछताछ, रात 12 बजे लौटी टीम
छापे से नहीं डरते समाजवादी, दो गुनी रफ्तार से करूंगा लोगों की मदद-राजीव राय
मऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में समाजवादी पार्टी नेताओं के यहां आयकर विभाग के छापे का सिलसिला आज दूसरे दिन भी जारी है। हालांकि मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता राजीव राय के आवास से आयकर विभाग की टीम लौट गई। विभाग की कार्रवाई करीब 15 घंटे बाद रात 12 बजे खत्म हुई। सपा नेता ने दावा किया कि छापे के बाद टीम को केवल साढ़े 17 हजार रुपये ही मिले। इस दौरान वित्तीय लेनदेन, डिजिटल लेनदेन, बैंकिंग दस्तावेज, गहने, शेयर में निवेश आदि की जांच की। टीम ने राजीव राय के कंप्यूटर का हार्ड डिस्क भी अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही उनके मोबाइल का क्लोन भी लिए जाने की बात सामने आ रही है। पूरी कार्रवाई के दौरान राजीव राय को उनके आवास पर ही नजरबंद कर दिया गया था।
आयकर विभाग के अधिकारियों ने सपा नेता आवास के एक-एक हिस्से की गहनता से जांच पड़ताल की। टीम ने देर रात तक लगभग हर कमरे की बारी-बारी से तलाशी ली। इधर देर रात तक सपा नेता के घर पर कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों पर राजीव राय को फंसाने का आरोप भी लगाया और भाजपा के दबाव में आकर छापा मारने की बात कही। राजीव राय के आवास के बाहर भारी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं के इकट्ठा होने को लेकर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था। शनिवार सुबह से जारी कार्रवाई के बाद रात करीब 12 बजे आयकर विभाग की टीम तमाम दस्तावेजों के साथ वापस रवाना हो गई। वहीं छापेमारी की कार्रवाई को लेकर सपा नेता राजीव राय ने आरोप लगाया कि यह कार्रवाई सरकार बदले की भावना से करा रही है। उन्होंने बताया कि केवल साढ़े 17 हजार रुपये मिले। उन्होंने कहा कि समाजवादी ऐसी कार्रवाई से डरने वाले नहीं हैं। कहा की मऊ की जनता के लिए अंतिम सांस तक काम करता रहूंगा। बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी पार्टी के नेताओं तथा कारोबारियों के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर शनिवार से आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है। आगरा, मैनपुरी, लखनऊ में इन नेताओं तथा कारोबारियों के ठिकानों पर कई टीमें शनिवार तड़के से जांच कर रही हैं।
राजीव राय ने मीडिया से कहा कि यूपी में उनका कोई कारोबार नहीं है। वह किसी प्रकार का कोई ठेका-पट्टा नहीं कराते हैं। वह छापे से डरने वाले नहीं हैं, बल्कि दो गुनी रफ्तार से मऊ के लोगों की मदद में जुट जाएंगे। कहा कि उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं है। उन्होंने गेट के बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसा कोई कदम न उठाएं, जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित करने का मुकदमा दर्ज कर बदनाम करने का अवसर मिल सके। बताया कि उनके बंगलूरू और अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई हुई है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)