सिपाही ने वीडियो बनाया, दारोगा ने लिखी रपट

Youth India Times
By -
0

एसपी ने 12 पुलिसवालों को कर दिया लाइन हाजिर
महराजगंज। तस्करी के मामले में महराजगंज के सिसवा चौकी इंचार्ज और सिपाही के बीच मनमुटाव का वीडियो वायरल होने के बाद उसका खामियाजा एक दर्जन पुलिस कर्मियों को उठाना पड़ा है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने चौकी इंचार्ज समेत 12 पुलिस कर्मियों को हटा दिया है। उनको पुलिस लाइन में तैनात किया गया है। इस कार्रवाई में कोठीभार थाना के दीवान भी नप गए हैं।
सिसवा पुलिस चौकी पर तैनात एक सिपाही ने अपना वीडियो बनाकर वायरल किया था। इसमें उसने कस्बा चौकी इंचार्ज प्रवीण कुमार सिंह पर आरोप लगाया कि वह तस्करी में पकड़ी गई गाड़ी को छोड़ दिए। इस मामले में विरोध करने पर चौकी इंचार्ज ने थाना पर जाकर सिपाही के खिलाफ रपट लिख दी। इसी से नाराज सिपाही ने चौकी प्रभारी की पूरी पोल खोल दी। इस मामले में सीओ की जांच सौंपी गई, लेकिन उसमें कहानी का क्लाइमेक्स बदल दिया गया। जांच में यह रिपोर्ट दिया गया कि दरोगा ने तस्करी की गाड़ी पकड़ने के लिए सिपाही को बुलाया, लेकिन वह नहीं आया। इस वजह से उसके खिलाफ रपट लिखा गया। इस मामले को लेकर माहौल अभी गर्म ही था। इसी बीच मंगलवार को एक और वीडियो व बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया। इस वीडियो को एक सिपाही ने बनाया था। इसमें थाना के दीवान कथित रूप से डिमांड कर रहा था। इसी मामले में चौकी इंचार्ज व थाने के दीवान के बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ। सिसवा चौकी व थाने से जुड़ा वीडियो व ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने बड़ी कार्रवाई की। सिसवा पुलिस चौकी पर हाल में ही तैनात दो-तीन नए पुलिस कर्मियों को छोड़ चौकी इंचार्ज समेत सभी को लाइन हाजिर कर दिया। कोठीभार थाने के दीवान का नाम सामने आने के बाद उनको भी पुलिस लाइन में ट्रांसफर कर दिया गया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि चौकी सिसवा थाना कोठीभार से सम्बन्धित कुछ वीडियो व आडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इसमें आरक्षी एवं चौकी प्रभारी एक-दूसरे के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप/प्रत्यारोप लगाते दिखाई दे रहे हैं। इस सम्बन्ध में चौकी प्रभारी सिसवा कोठीभार उप निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी छोटेलाल एवं चौकी सिसवा कोठीभार पर तैनात दस आरक्षी शरद यादव, बृजेश रावत, मुलायम चौहान, अभय शंकर यादव, रोशन यादव, अवनीश कृष्ण,आनन्द कुमार यादव, प्रशान्त पाल, राहुल गौतम व आरक्षी तूफान सिंह यादव को पुलिस लाइन स्थानान्तरित कर दिया गया है।
एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि सिसवा पुलिस चौकी व कोठीभार थाना से जुड़े वायरल वीडियो में चौकी इंचार्ज समेत 12 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस मामले में प्रारम्भिक जांच सीओ निचलौल डीके उपाध्याय को सौंपी गई है। अतिशीघ्र जांच पूरा करने का निर्देश दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधा पर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)