विधायकी के दावेदारों में लग्जरी गाड़ी खरीदने की होड़

Youth India Times
By -
0

धड़ाधड़ करा रहे बुकिंग, डिलीवरी के लिए लग रहे बड़े-बड़े सोर्स
गोरखपुर। यूपी में चंद महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने को तैयार दावेदारों को पसंद की लग्जरी गाड़ी नहीं मिल रही है। गोरखपुर शहर में विभिन्न कंपनियों के शोरूम में लंबी वेटिंग है। फॉर्च्यूनर, इनोवा, महेन्द्रा व अर्टिगा जैसी लग्जरी गाड़ियों के लिए नेताजी जुगाड़ और सिफारिश करा रहे हैं। दावेदार नोएडा, वाराणसी से लेकर आसपास के प्रदेशों से लग्जरी गाड़ियों की डिलिवरी ले रहे हैं। सिर्फ गोरखपुर में 800 लग्जरी गाड़ियों की बुकिंग नेताजी ने कराई है।
गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 विधानसभा सीटों पर भाजपा, सपा, बसपा के साथ ही कांग्रेस के दावेदारों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वोटरों के दर पर पहुंचने में झटका न लगे और गाड़ी धोखा न दें, इसके लिए दावेदार नई लग्जरी गाड़ियों को खरीद रहे हैं। जिन्होंने तीन से चार महीने पहले ही बुकिंग करा ली थी, उन्हें तो डिलिवरी मिल गई लेकिन देरी वालों को निराशा हाथ लग रही है। चुनाव में कुछ वर्ष पहले तक स्कार्पियो, बोलेरो और सफारी की सर्वाधिक मांग होती थी। लेकिन अब ‘नेताजी’ को 25 लाख से अधिक की गाड़ी पसंद आ रही है। नेताओं की पहली पसंद फॉर्च्यूनर और इनोवा है। इसकी वेटिंग मारामारी को तस्दीक कर रही है। सहजनवा में राजेन्द्र टोयटा एजेंसी के जीएम अभिषेक तिवारी बताते हैं कि ‘फॉर्च्यूनर की वेटिंग 75 से 90 दिनों की है तो वहीं इनोवा की वेटिंग भी दो महीने से अधिक की है। चुनाव को लेकर 150 से अधिक फॉर्च्यूनर और इनोवा की बुकिंग हुई है।’
फॉर्च्यूनर की कीमत जहां 42 लाख से अधिक है तो इनोवा की भी 25 लाख के पार है। ऐसे में दावेदार अपने बेड़े में 10 से 15 लाख कीमत की गाड़ियों को भी रखने को बेताब है। मारूति की गाड़ियों के वितरक अभिषेक अग्रवाल का कहना है कि ‘सात सीट वाली अर्टिगा की सर्वाधिक बुकिंग है। टॉप मॉडल की 400 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग है।’ महिन्द्रा गाड़ियों में सर्वाधिक डिमांड महिन्द्रा एक्सयूवी 700 की है। महिन्द्रा के वितरक सत्यम मातनहेलिया बताते हैं कि महेन्द्रा एक्सयूवी 700 की डिलीवरी शुरू हो गई है। 12 से 25 लाख कीमत वाली महेन्द्रा एक्सयूवी 700 की 150 से अधिक बुकिंग है। स्कार्पियों एस 11 और एस 5 की अच्छी डिमांड है। वर्तमान में गाड़ियों के ज्यादातर खरीदार विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं।
वोटरों को लुभाने के लिए पसंद की गाड़ी नहीं मिल रही है तो नेताजी जुगाड़ और सिफारिश की झड़ी लगा रहे हैं। बस्ती के एक दावेदार को गोरखपुर से लखनऊ तक फॉर्च्यूनर नहीं मिली तो नोएडा पहुंच गए। जुगाड़ से एक साथ 5 फॉर्च्यूनर खरीदी और अब क्षेत्र में फर्राटा भर रहे हैं। नौतनवा विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे एक नेताजी फॉर्च्यूनर के लिए मंत्री की सिफारिश करा रहे हैं। सिसवा क्षेत्र के एक दावेदार को सफेद इनोवा चाहिए। वह तीन महीने से गोरखपुर से वाराणसी तक शोरूम का चक्कर लगा रहे हैं। सर्वाधिक होड़ चौरीचौरा में दिख रही है। यहां के दो दावेदार अपने बेड़े में फॉर्च्यूनर और इनोवा को शामिल करने के लिए बेचौन है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)