अभी और टूटेंगे भाजपा और बसपा के विधायक

Youth India Times
By -
0

13 एमएलए समाजवादी पार्टी के संपर्क में
लखनऊ। अगर मामला पूरे तरीके से सेट हो गया तो अगले कुछ दिनों में भाजपा और बसपा के एक दर्जन से ज्यादा विधायक समाजवादी पार्टी के झंडे के नीचे आ जाएंगे। ये विधायक पूर्वांचल अवध और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। इनमें से कुछ विधायक तो ऐसे भी हैं जो तीन सप्ताह पहले दिल्ली में एक पूर्वांचल के सांसद से भी मुलाकात कर चुके हैं। उसके बाद से सभी विधायकों ने समाजवादी पार्टी के नेताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बात बनते ही यह लोग समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाएंगे।
सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के सात विधायक और बसपा के छह विधायक लगातार समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री इस बात की पुष्टि करते हैं कि सत्ता पक्ष और बसपा के कई विधायक उनकी पार्टी ज्वाइन करने वाले हैं। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी कहते हैं कि उनकी पार्टी उन सभी लोगों का स्वागत करती है जो समाजवादी पार्टी की विचारधारा से अपना वास्ता रखते हैं। चौधरी कहते हैं कि निश्चित तौर पर समाजवादी पार्टी के संपर्क में बहुत से बड़े नेता हैं। जो जल्द ही उनकी पार्टी में शामिल भी हो जाएंगे।
भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में खुद को असहज महसूस करने वाले कई विधायक और कई नेता कहते हैं कि उनके पास कोई विकल्प नहीं है। इन नेताओं का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी में उनकी सुनी नहीं जा रही है। जब आपने क्षेत्र की जनता की आवाज ऊपर तक पहुंचाने की कोशिश करते थे तो उनको दरकिनार कर दिया जाता था। इन विधायकों का कहना है कि विधानसभा के चुनाव में वह अपनी जनता के पास किस मुंह से जाएंगे। क्योंकि उनकी समस्याओं का समाधान तो हुआ ही नहीं। ऐसे में उनके पास दूसरी पार्टी में जाने के सिवा और कोई विकल्प नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने बताया कि उनके साथ कई और विधायक भी ऐसे हैं जो खुद को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि पिछले सप्ताह भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उनकी समस्या जरूर सुनी थी लेकिन उससे सहमत नहीं है। इसी तरीके से बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक ने बताया कि उनके कई नेता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर चुके हैं। इसलिए वह भी अगर सब कुछ ठीक रहा तो पार्टी छोड़ देंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)