आजमगढ़: फिर धर्मान्तरण का मामला आया सामने

Youth India Times
By -
0

ईसाई मशीनरी के लोगों को पुलिस लेकर आई थाने
उपस्थित लोगों ने धर्मान्तरण से किया इनकार
-दिनेश कुमार पाण्डेय
आजमगढ़। जीयनपुर थाना क्षेत्र के मिश्रपुर लाटघाट में धर्मांतरण की सूचना पर ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने इसाई मशीनरी के लोगों को पकड़ थाने ले गई। 
जीयनपुर थाना क्षेत्र के मिश्रपुर लाटघाट में रामबचन के घर पर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी के उड़ता जाता गांव निवासी राजू पुत्र बिरसा माझी और उसका सहयोगी बिलरियागंज थाना के अंडाखोर गांव निवासी प्रदीप कुमार पुत्र आकाजी ने (बाइबिल) क्रिश्चियन धर्म ग्रंथ का प्रचार कर रहे थे। इसकी सूचना मिश्रपुर के ग्राम प्रधान पति अनिल मिश्रा और मोचीपुर गांव के प्रधान अश्वनी कुमार के साथ देवेंद्र विश्वकर्मा, नन्हे राय, आकाश, लालू, रितेश, भाजपा और विहिप के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले किए। लाटघाट पुलिस उन सबको लेकर जीयनपुर थाना गई। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। इन लोगों द्वारा बाईबिल ग्रंथ ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार करने की सूचना मिल रही है। 
ईसाई धर्म के प्रचार प्रसार की सूचना विगत कई महीनों से क्षेत्र में जोर शोर से चल रही है। इसके लिए भाजपा और विहिप के कार्यकर्ता काफी दिनों से लगे हुए थे। रामबचन के घर हर मंगलवार को धर्म ग्रंथ का प्रचार प्रसार होता रहा है। मौके पर मोहम्मदपुर, मिसिरपुर, मोचीपुर, बैदौली, मक्खापुर आदि गांव की महिलाएं उपस्थित मिलीं। 
जलपाईगुड़ी के राजू ने बताया कि हम 10-15 वर्ष से अमिला घोसी मऊ के रामजी यादव के मकान में किराए पर रहते हैं और धर्म ग्रंथ का प्रचार प्रसार करते हैं। हम कोई धर्मांतरण नहीं कराते हैं। सहयोगी अंडाखोर बिलरियागंज के प्रदीप कुमार ने बताया कि हम बीमार थे ईसा मसीह के प्रार्थना करने से हमारी तबीयत ठीक हुई और तब से हम इनके भक्त हो गए हैं। हमने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया। ग्राम प्रधान मोचीपुर अश्वनी कुमार गुप्ता ने बताया कि धर्म परिवर्तन की सूचना काफी दिनों से हो रही थी। क्षेत्र में ईसाई मिशनरी सक्रिय हो गई है। वही मिश्रपुर के ग्राम प्रधान पति अनिल मिश्रा ने बताया कि जैसे सूचना मिली हम लोग पहुंचे और पुलिस बुला कर इन्हें थाने भिजवा दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)