बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड

Youth India Times
By -
0

छात्राओं द्वारा रोटी सेंकने का वीडियो वायरल होने के बाद की कार्रवाई
रिपोर्ट-अशोक जायसवाल
बलिया। शिक्षा क्षेत्र सीयर के कम्पोजिट विद्यालय समसुद्दीनपुर में रोटी बनाते हुए छात्राओं की वायरल वीडियो मामले में अंततः कार्रवाई करते हुए बीएसए शिवनारायण सिंह ने वहां के प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। बीएसए ने उक्त कार्रवाई जांच अधिकारी/खण्ड शिक्षा अधिकारी नगरा द्वारा प्रस्तुत आख्या के आधार पर की है। बीएसए ने निलम्बन में बंशीधर श्रीवास्तव खण्ड शिक्षा अधिकारी नगरा को जांच अधिकारी नामित करते हुए जांच रिपोर्ट 15 दिवस के अन्दर तलब किया है।निलम्बित प्रधानाध्यापक जयराम प्रसाद को ब्लाक संसाधन केन्द्र सीयर से सम्बद्ध किया गया है। 
प्रधानाध्यापक पर टाइम एण्ड मोशन के अनुसार पदेन दायित्वों का निवर्हन नही करने, मध्यान्ह भोजन हेतु जारी निर्देशों की अवहेलना, छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से लापरवाही बरतना व अपने मूल कर्तव्यों के प्रति स्वेच्छाचारिता का आचरण करने का आरोप लगा है। 
कम्पोजिट विद्यालय में रसोइया के साथ छात्राओं द्वारा रोटी सेकने का वीडियो वायरल होने पर जहां उक्त विद्यालय उच्चाधिकारियों के निशाने पर आ गया वहीं विद्यालय प्रशासन द्वारा अपने आपको बचाने के लिए इस मामले का खुलासा करने वाले पत्रकार पर ही आरोप मढ़कर उसे गलत साबित करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा गया। फिलहाल वर्तमान समय में कई ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं। फिलहाल वीडियो वायरल मामले की शुरुआत में ही पत्रकार पर दोषारोपण कर अपने दामन को बचाने की नापाक कोशिश के लिए भी विद्यालय प्रशासन पर कार्रवाई की आवश्यकता है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)