आजमगढ़: नगर पालिका आजमगढ़ से स्पष्टीकरण तलब

Youth India Times
By -
0

चौक से पहाड़पुर एवं दलालघाट से हर्रा की चुंगी तथा गांधी तिराहे के यहां की टूटी सड़कों पर सीडीओ सख्त
अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़ को जल्द से जल्द ठीक कराने के दिये निर्देश
आजमगढ़, 30 सितम्बर। मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्वःरोजगार बन्धु/एकल मेज व्यवस्था/औद्योगिक एवं व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में व्यापारियों/उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया कि चौक से पहाड़पुर एवं दलालघाट से हर्रा की चुंगी तथा गांधी तिराहे के यहॉ की सड़क टूट गयी है। यह भी अवगत कराया गया कि औद्योगिक आस्थान, सर्फुद्दीनपुर के नाले की सफाई ढ़ंग से नहीं हो रही है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिये कि सड़क को जल्द से जल्द ठीक कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही उन्होने औद्योगिक आस्थान सर्फुद्दीनपुर में नाले की ठीक ढ़ंग से सफाई न होने पर नगर पालिका आजमगढ़ से स्पष्टीकरण लेने के लिए निर्देश दिये। 
उपायुक्त उद्योग ने अवगत कराया कि औद्योगिक आस्थान, आजमगढ़ के सभी भूखण्डों पर चल रही इकाईयों का सर्वे विभाग द्वारा किया गया तथा उद्यमी स्व0 शिव कुमार रूंगटा को आवंटित भूखण्ड पर उनकी मृत्यु के पश्चात इकाई बन्द होने और नामान्तरण कराने हेतु नोटिस दी गयी है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि यदि 4 वर्षां से नामान्तरण की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पा रही है और उद्योग भी नहीं चला रहें हैं तो इन्हें एक माह का नोटिस देकर पूर्ण करायें, अन्यथा इनके भूखण्ड निरस्त करने की अग्रिम कार्यवाही की जाय। 
उद्यमियों/व्यापारियों द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि बेलईसा ओवरब्रिज के नीचे रेलवे लाइन में या तो अन्दर पास बनाया जाय या इस क्रासिंग को खोल दिया जाय, जिससे उद्यमियों को सुविधा हो। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने रेलवे को पत्र प्रेषित करने के लिए विभाग को निर्देश दिये। 
इसी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना/मुख्यमंत्री रोजगार योजना/एक जनपद एक उत्पाद सहायता योजना तथा अन्य विभागों के प्रगति की समीक्षा की गयी। 
उन्होने पं0 दीनदयाल उपाध्याय योजना की समीक्षा करते हुए जिला प्रबन्धक, अनु0जा0 वित्त एवं वि0 निगम, को निर्देश दिये कि लक्ष्य के सापेक्ष लाभार्थियों की संख्या में वृद्धि करना सुनिश्चित करें। उन्होने परियोजना अधिकारी, डूडा को निर्देश दिये कि पं0दीनदयाल अन्त्योदय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत टारगेट से दोगुना प्रगति करना सुनिश्चित करें। 
मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि व्यापारियों/उद्यमियों की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जाय, सभी अधिकारी व्यापारियों के हित में कार्य करें। इसी के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी समस्याएं रखी। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य, डीईएसटीओ आरडी राम सहित संबंधित अधिकारी एवं व्यापारीगण/उद्यमी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)