वध के लिए ले जाये जा रहे 25 गोवंश बरामद

Youth India Times
By -
0


ट्रक के साथ चालक व दो अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार
रिपोर्ट—अशोक जायसवाल
बलिया। वध के लिए बिहार ले जाई जा रही 25 गोवंश से भरी ट्रक के चालक ने मऊ जिले के थाना मधुबन व रामपुर, बलिया जनपद के थाना उभांव व देवरिया जनपद के थाना मईल पुलिस को छकाते हुए अंततः देवरिया के जमुआ गांव में पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए। पुलिस ने ट्रक के साथ उसके चालक व दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने में कामयाब रही। तलाशी के दौरान ट्रक में कुल 25 गोवंशीय बरामद किए जाने की बात सामने आई है। 
गो तस्करों के हौसले कितने बुलंद है यह शुक्रवार को मऊ, बलिया व देवरिया जनपद के लोगों ने अपनी आंखों देखा। वैसे इनके हौसले बुलंद भी क्यों न हो जब पुलिस महकमे के लोगों के साथ इनके सांठ-गांठ की बात सामने आती हो। पिछले 7 माह पूर्व मईल थाना पुलिस द्वारा गोवंशीय तस्करों की गिरफ्तारी में एक उभांव थाना से जुड़े सिपाही के भी शामिल होने की बात सामने आई थी। इस मामले में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने एएसपी की अगुवाई में एक जांच टीम भी गठित की थी। जिसमें संदिग्ध पाए जाने पर उभांव पुलिस के कई सिपाहियों को लाइन हाजिर भी किया गया था। परन्तु बाद में वह जांच ठंडे बस्ते में डाल दी गई। फिलहाल उभांव एसएचओ ज्ञानेश्वर मिश्र के आने के बाद क्षेत्र में गो तस्करी के मामले में विराम सा लग गया था कि शुक्रवार एक बार फिर से गो तस्करों ने इस क्षेत्र से गुजरने की हिमाकत कर दी। चार थाना क्षेत्र की पुलिस की तैयारियों को गो तस्करों ने उस समय धता बता दिया जब वध के लिए बिहार ले जाए जा रहे 25 गोवंश से भरी ट्रक मधुबन, रामपुर व उभांव थाना पुलिस को छकाते हुए देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र में जा घुसी।आगे - आगे गोवंश से भरी तस्करों का ट्रक व पीछे - पीछे चार थानों की पुलिस को देख लोग अचम्भित रह गए। अंततः उभांव पुलिस की अगुवाई में अन्य थाना की पुलिस की घेरा बंदी से घबरा कर ट्रक चालक व उसके दो अन्य साथी देवरिया जनपद के मईल थाना क्षेत्र के जमुआ गांव के पास चलती ट्रक से कूद पड़े। चालक विहीन वाहन एक बिजली के पोल को तोड़ती हुई एक खेत में जा फंसी। परन्तु सतर्क पुलिस ने चालक व 2 अन्य आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अजय पुत्र सुभाष थाना भटौली जनपद आजमगढ़, आतिक पुत्र हनीफ थाना शाहगंज जनपद जौनपुर व राम लखन पुत्र शिवपूजन के रूप में बताया जा रहा है।
गो तस्करों को घेरने के दौरान उभांव थाना के उपनिरीक्षक राघव राम यादव व होमगार्ड रंजीत विश्वकर्मा घायल हो गए जिनका सीएचसी सीयर में इलाज कराया गया।
उभांव पुलिस ने गो तस्करों की गिरफ्तारी का स्थान देवरिया जनपद के मईल थाना का क्षेत्र होने के चलते गोतस्करों सहित 25 गोवंशीय से भरी ट्रक कार्रवाई के लिए उक्त थाने को सौंप दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)