दिल्ली की टीम आ रही है, 25 हजार तैयार रखो

Youth India Times
By -
0


रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल, जानें पूरा मामला
अछल्दा (औरैया)। बीडीओ और वीडिओ के बीच रिश्वत मांगने के शुक्रवार को वायरल हुए दो ऑडियो ने औरैया में हड़कंप मचा दिया। एक शॉर्ट गाने की रिंग टोन से शुरू हुए ऑडियो में ग्राम पंचायतों में हुए विकास कार्यों की जांच के लिए दिल्ली से आ रही टीम के खर्च और बीडीओ की गाड़ी मरम्मत के लिए रिश्वत मांगी जा रही है।
रिश्वत एक खंड विकास अधिकारी सेक्रेटरी से मांग रहा है। वायरल हुए इस ऑडियो की पुष्टि हिन्दुस्तान नहीं करता है। खंड विकास अधिकारी सेक्रेटरी से कहते हैं कि जिले के एक विकास खंड में गांव में कराए गए विकास कार्यों की जांच के लिए दिल्ली से टीम आ रही है।
टीम मनरेगा, शौचालय, आवास आदि को लेकर गांव में कराए गए विकास कार्यों की जांच करेगी। आने वाली जांच टीम 10 जॉब कार्डों का भी अवलोकन करेगी। इस साल और पिछले साल के मनरेगा के कामों की फाइल तैयार होनी चाहिए। आवास, मनरेगा, शौचालय के 10-10 लाभार्थी होने चाहिए।
इस बात का खास तौर पर ध्यान रखें कि ये सभी लाभार्थी अपने होने चाहिए जो टीम को सब अच्छा-अच्छा बताएं। घूस न ली गई हो यह भी बताएं। साथ ही टीम को खिलाने-पिलाने की व्यवस्था भी कर लो। शुक्रवार को वायरल ऑडियो में दिल्ली से आ रही टीम के खर्च और दिल्ली आने-जाने के किराए के लिए 25 हजार रुपये की रिश्वत सेक्रेटरी से खंड विकास अधिकारी मांग रहे हैं। यही नहीं खंड विकास अधिकारी की गाड़ी की मरम्मत के लिए भी रुपये मांगने का एक दूसरा ऑडियो वायरल हुआ है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)