सपा महिला प्रत्याशी से बदसलूकी पर सीओ और थाना इंचार्ज सस्पेंड

Youth India Times
By -
0

सीएम योगी के आदेश के बाद भाजपा सांसद रेखा वर्मा का करीबी गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के पसगवां ब्लॉक परिसर में नामांकन के दौरान गुरुवार को सपा समर्थित महिला प्रत्याशी रितु सिंह और उनकी प्रस्तावक से पुलिस के सामने बदसलूकी करने के मामले से सियासी भूचाल आ गया है। विपक्ष द्वारा इस मामले में घेरे जाने के बाद सीएम योगी ने कड़ा कदम उठाते हुए इलाके के सीओ और थाना इंचार्ज को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं आज सुबह पुलिस ने इस मामले में भाजपा सांसद रेखा वर्मा के एक करीबी को गिरफ्तार किया है।
भाजपा समर्थकों द्वारा सपा प्रत्याशी रितु सिंह से बदसलूकी व नामांकन न करने देने के मामले का संज्ञान लेते हुए अखिलेश यादव ने पीड़िता को लखनऊ बुलाया है। रितु सिंह और उनकी प्रस्तावक अनीता देवी से गुरुवार को बदसलूकी की गई थी। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रितु सिंह लखनऊ पहुंच चुकी हैं। उधर मामले में एडीजी प्रशांत कुमार के आदेश के बाद दर्ज हुई एफआईआर के बाद मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी यश वर्मा भाजपा का जिलाध्यक्ष होने के साथ ही भाजपा सांसद रेखा वर्मा का करीबी भी बताया जा रहा है। भाजपा सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी ने भी प्रकरण को गंभीरता से लिया है। कुछ लोगों पर संगठन भी कार्रवाई कर सकता है।
रितु ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरओ के कक्ष में नामांकन पत्र फाड़ने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भाजपा की सांसद रेखा वर्मा और पुलिस की मौजूदगी में उन दोनों के कपड़े तक फाड़ दिए गए। घटना के बाद डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। डीएम ने इस मामले में संयुक्त जांच के आदेश दिए हैं। पसगवां ब्लॉक में बृहस्पतिवार को तीन प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे, जिनमें भाजपा सांसद रेखा वर्मा की करीबी व पार्टी की प्रत्याशी कुमारी शिखा सिंह और सांसद रेखा वर्मा की मां व निवर्तमान प्रमुख उर्मिला ने पर्चा दाखिल किया। जब सपा समर्थित प्रत्याशी रितु सिंह नामांकन कराने पहुंचीं तो गेट के बाहर ही खड़े लोगों ने रितु सिंह की प्रस्तावक अनीता यादव का हाथ पकड़कर उनसे बदसलूकी करते हुए उन्हें रोक लिया। इस बीच रितु सिंह के साथ में मौजूद सपा नेता क्रांति सिंह को कुछ लोग पकड़कर बाहर खींच ले गए, जबकि तमाम अन्य लोग ब्लॉक परिसर में मौजूद थे। सपा समर्थित प्रत्याशी रितु सिंह को नामांकन कक्ष में जाने से रोकने के लिए उनसे मारपीट और छीना झपटी की गई।
सेमरा जानीपुर थाना पसगवां की रहने वाली रितु सिंह ने एसपी को तहरीर देते हुए कहा है कि वे बृहस्पतिवार को जब नामांकन कराने जा रही थीं तो भाजपा समर्थकों ने उन्हें और उनकी प्रस्तावक अनीता यादव को रोकते हुए उन दोनों की साड़ी खींची और दुर्व्यवहार किया। इस दौरान दोनों के कपड़े तक फट गए। रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि उनका बैग भाजपा कार्यकर्ता बृज सिंह निवासी जेबी गंज व यश वर्मा निवासी मकसूदपुर ने छीन लिया, जिसमें 7500 रुपये और जेवर थे। छीना झपटी में उनके कान के झाले आरोपियों ने नोच लिए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)