आईजी ने चार दरोगा के खिलाफ बैठाई विभागीय जांच

Youth India Times
By -
0

कानपुर। कानपुर में सचेंडी थाने के चार दरोगाओं ने जमीन विवाद के मामलों में खेल कर दिया। मनमर्जी जांच रिपोर्ट तैयार कर जांच पूरी कर दी। पीड़ितों की समस्या जस की तस बनी है। आईजी मोहित अग्रवाल ने शनिवार को समाधान दिवस पर जब सचेंडी निरीक्षण कर पीड़ितों की शिकायतें सुनीं तब इसका खुलासा हुआ।

आईजी ने चार दरोगाओं के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई है। अफसरों को भी हिदायत दी। ग्रामीण इलाकों में समाधान दिवस पर अधिकतर शिकायतें जमीन विवाद की आती हैं। संबंधित दरोगा को प्रशासन के साथ मिलकर जांच करने के आदेश दिए जाते हैं।
जब आईजी ने शनिवार को निरीक्षण कर पुराने मामलों का फीड बैक लिया तब पता चला कि शिकायतकर्ता के बयान तक नहीं हुए और जांच पूरी हो गई। एक के बाद चार फाइलें पलटी तो सभी में इसी तरह का खेल उजागर हुआ। आईजी ने बताया कि एसपी आउटर को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह के पूरे मामलों की निगरानी कराएं।
जिससे पीड़ितों की समस्याओं का समाधान किया जा सके। फर्जीवाड़ा करने वाले चार दरोगाओं के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। उधर एडीजी भानु भास्कर समाधान दिवस पर शिवराजपुर और चौबेपुर थाने पहुंचे। यहां पर छह मामलों की शिकायतें सुनी और जांच टीम मौके पर भेजी। बिकरू कांड में बन रही पुलिस चौकी के निर्माण के बारे में भी जानकारी ली।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)